News Nation Logo
Banner

दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए हिंदी में राइड बुक करने में सक्षम बनाएगी उबर

दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए हिंदी में राइड बुक करने में सक्षम बनाएगी उबर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Aug 2022, 08:00:01 PM
Uber to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   उबर ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप टू राइड (डब्ल्यूए2आर) उत्पाद फीचर के लॉन्च और विस्तार की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस एकीकरण के माध्यम से, दिल्ली एनसीआर में राइडर्स अपने आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से हिंदी में उबर की सवारी बुक करने में सक्षम होंगे।

पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में एक सफल पायलट प्रक्रिया के बाद, दुनिया भर में उबर के शीर्ष शहरों में से एक दिल्ली एनसीआर में यह लॉन्च एक बेहतर और अधिक सहज उत्पाद अनुभव के साथ-साथ बेहतर यूजर अनुभव के लिए अंग्रेजी और हिंदी में बहुभाषी क्षमताओं का प्रतीक है।

व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर निर्मित, साझेदारी दो भाषाओं में एकीकरण के माध्यम से उपभोक्ताओं के एक नए वर्ग के लिए उबर की गतिशीलता सेवाओं (मोबिलिटी सर्विसेज) तक पहुंच का विस्तार करेगी।

लखनऊ पायलट प्रोजेक्ट ने खुलासा किया है कि डब्ल्यूए2आर के ऑडियन्स औसत उबर ऐप यूजर से कम उम्र के हैं, जिनमें से लगभग 50 प्रतिशत 25 वर्ष से कम उम्र के हैं।

तथ्य यह है कि इस पायलट प्रक्रिया के दौरान 33 प्रतिशत इनबाउंड नए यूजर्स से प्राप्त हुए, जो कि इस साझेदारी के माध्यम से नए यूजर्स के जुड़ने की संभावना को दर्शाता है।

उबर के मोबिलिटी एंड प्लेटफॉर्म्स मामलों के वरिष्ठ निदेशक मणिकंदन थंगरथनम ने एक बयान में कहा, लखनऊ के अपने पायलट (प्रोजेक्ट) से सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर, हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सऐप टू राइड अनुभव को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। स्थानीय बाजार की जरूरतों को देखते हुए टीम ने व्हाट्सएप के जरिए राइड बुक करते समय हिंदी भाषा का सपोर्ट भी दिया। बटनों के एकीकरण और गो-टू-एक्शन के साथ बुकिंग प्रक्रिया को और अधिक इंटरैक्टिव बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। डब्ल्यूए2आर के भविष्य के उत्पाद पुनरावृत्तियों से उबर ऐप के मौजूदा उपयोगकर्ता भी व्हाट्सएप के माध्यम से यात्राएं बुक कर सकेंगे

स्थानीय बाजार की जरूरतों को देखते हुए, टीम ने व्हाट्सएप के माध्यम से राइड बुक करते समय हिंदी भाषा का समर्थन भी प्रदान किया। बनाना। बटन और गो-टू क्रियाओं के एकीकरण के साथ बुकिंग प्रक्रिया और अधिक संवादात्मक हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक थी। डब्ल्यूए2आर के भविष्य के उत्पाद पुनरावृत्तियों (प्रॉडक्ट इटेरेशंस) उबर ऐप के मौजूदा यूजर्स को व्हाट्सएप के माध्यम से भी यात्राएं (ट्रिप्स) बुक करने की अनुमति देंगे।

व्हाट्सएप पार्टनरशिप इंडिया के निदेशक रवि गर्ग ने कहा, उबर और सभी क्षेत्रों के व्यवसाय व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म का लाभ उठा रहे हैं ताकि विभिन्न प्रकार के कस्टम समाधान तैयार किए जा सकें, जो ग्राहकों की सुविधा को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं और समृद्ध ग्राहक जुड़ाव को सक्षम करते हैं। हम व्यवसायों के साथ निरंतर निर्माण साझेदारी की उम्मीद करते हैं ताकि उन्हें उन नई ऑडियन्स तक पहुंच के रास्ते खोलने में मदद मिल सके, जो हर रोज व्हाट्सएप का व्यापक रूप से उपयोग करते हैं।

दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सएप यूजर्स तीन आसान तरीकों से उबर राइड बुक कर सकते हैं: उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर पर मैसेज करना; एक क्यूआर कोड स्कैन करना; या किसी उबर व्हाट्सएप चैट को खोलने के लिए सीधे किसी लिंक पर क्लिक करना।

फिर उन्हें पिकअप और ड्रॉप ऑफ स्थान प्रदान करने के लिए कहा जाएगा, इसके बाद अग्रिम किराए की जानकारी और ड्राइवर के आगमन के अपेक्षित समय की जानकारी दी जाएगी।

राइडर्स को उन्हीं सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन का एक्सेस मिलता है, जो सीधे उबर ऐप के जरिए ट्रिप बुक करते हैं। हालांकि, उबर के प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर्स को व्हाट्सएप के जरिए बुक की गई राइड्स के अनुभव में कोई बदलाव नहीं दिखेगा।

कंपनी ने कहा कि यह सेवा नए और मौजूदा दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने उबर पर केवल एक फोन नंबर के साथ पंजीकरण किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Aug 2022, 08:00:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.