logo-image

Twitter देगा यूजर्स को पैसे कमाने का मौका, आ रहा है Super Follow फीचर

Twitter के नए फीचर को Super Follow का नाम दिया गया है. वहीं दूसरा फीचर फेसबुक ग्रुप्स के जैसे है. मतलब यह कि ट्विटर के ऊपर आने वाले समय में टॉपिक के मुताबिक ग्रुप्स को बना सकेंगे और उसी टॉपिक से जुड़े ट्वीट्स को देखा जा सकेगा.

Updated on: 26 Feb 2021, 02:30 PM

highlights

  • ट्विटर के नए फीचर को Super Follow का नाम दिया गया है. वहीं दूसरा फीचर फेसबुक ग्रुप्स के जैसे है
  • ट्विटर यूजर सुपर फॉलो फीचर के तहत अतिरिक्त कंटेंट के लिए अपने फॉलोवर्स से पैसे की मांग कर सकता है

नई दिल्ली:

ट्विटर (Twitter) यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स को लाने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए फीचर्स में यूजर्स को कई सुविधाएं मिलने जा रही हैं, इसके तहत यूजर्स अपने फॉलोअर्स  से एडिशनल कंटेंट को एक्सेस करने के लिए पैसे की मांग कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेड कंटेंट के कॉन्सेप्ट के तहत यूजर खबरों या किसी खास कंटेंट के लिए पैसे चुकाता है. चूंकि यहां यूजर (User) पैसे का भुगतान करता है इसलिए विज्ञापन के ऊपर असर नहीं पड़ता है. ट्विटर के नए फीचर को Super Follow का नाम दिया गया है. वहीं दूसरा फीचर फेसबुक ग्रुप्स के जैसे है. मतलब यह कि ट्विटर के ऊपर आने वाले समय में टॉपिक के मुताबिक ग्रुप्स को बना सकेंगे और उसी टॉपिक से जुड़े ट्वीट्स को देखा जा सकेगा.

सुपर फॉलो फीचर के तहत अतिरिक्त कंटेंट के लिए अपने फॉलोवर्स से पैसे की मांग कर सकता है यूजर 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर का कोई भी यूजर सुपर फॉलो फीचर के तहत अतिरिक्त कंटेंट के लिए अपने फॉलोवर्स से पैसे की मांग कर सकता है. इसके तहत फॉलोवर्स के द्वारा पेंमेंट करने के बाद ही खास ट्वीट या फिर कंटेंट दिखाई देगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपर फॉलो फीचर एक सब्सक्रिप्शन सर्विस होगी. इस फीचर के जरिए ट्विटर अपने यूजर्स को पैसे कमाने का मौका दे रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर सीधे दूसरे यूजर को कंटेंट के लिए पैसे का भुगतान कर सकेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उदाहरण के लिए यूट्यूब (YouTube) के ऊपर एक फीचर के जरिए व्यूवर्स कुछ पैसे का दान कर सकते हैं. हालांकि ट्विटर के सुपर फॉलो फीचर और यूट्यूब के फीचर में अंतर है.

पसंद और दिलचस्पी के मुताबिक ग्रुप्स को बना सकते हैं यूजर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर में कम्यूनिटीज फीचर भी जुड़ सकता है. फेसबुक ग्रुप्स के जैसे ही इसमें यूजर अपने पसंद और दिलचस्पी के मुताबिक ग्रुप्स को बना सकते हैं. साथ ही ज्वाइन भी कर सकते हैं. साथ ही इस फीचर में यूजर डिस्कशन भी कर सकते हैं. बता दें कि इस ग्रुप में टॉपिक के हिसाब से ट्वीट्स मिलेंगे. Communites में चार टॉपिक क्रेजी फॉर कैट्स, सोशल जस्टिस, सर्फ गर्ल्ज और प्लांट पेरेंट्स को शामिल किया गया है.