logo-image

Twitter ने फ्लीट्स में स्टिकर जोड़ने का फीचर शुरू किया

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने प्लेटफॉर्म पर लिखा कि आपके फ्लीट्स को एक अपग्रेड मिला है. कंपनी ने कहा कि अब आप स्टिकर के साथ बातचीत में अपने आप को व्यक्त कर सकते हैं.

Updated on: 02 Apr 2021, 08:36 AM

highlights

  • फ्लीट बनाते समय, उपयोगकर्ता स्क्रीन के निचले रो पर स्माइली फेस आइकन पर टैप करके स्टिकर जोड़ सकते हैं
  • एंड्रॉएड और आईओएस पर स्माइली आइकन टैप करके एक फ्लीट में GIF और Twemojis जोड़ सकते हैं.

नई दिल्ली:

ट्विटर (Twitter) ने घोषणा की है कि वह अपने इफेमरल, स्नैपचैट स्टोरीज जैसे फ्लीट्स में स्टिकर जोड़ रहा है, जो एंड्रॉएड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों प्लेटफार्मों पर यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं. फ्लीट बनाते समय, उपयोगकर्ता स्क्रीन के निचले रो पर स्माइली फेस आइकन पर टैप करके स्टिकर जोड़ सकते हैं. माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपने प्लेटफॉर्म पर लिखा कि आपके फ्लीट्स को एक अपग्रेड मिला है. कंपनी ने कहा कि अब आप स्टिकर के साथ बातचीत में अपने आप को व्यक्त कर सकते हैं. एंड्रॉएड और आईओएस पर स्माइली आइकन टैप करके एक फ्लीट में जीआईएफ (GIF) और ट्वेमोजिस (Twemojis) जोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 10 लाख लोगों को मुफ्त में कोडिंग सिखाने के लिए IIT मद्रास ने उठाया ये बड़ा कदम

कंपनी ने दुनियाभर में सभी यूजर्स के लिए नवंबर 2020 में फ्लीट्स का किया था अनावरण 
द वर्ज के अनुसार, ट्विटर (Twitter) अपने स्वयं के एनिमेटेड स्टिकर और इमोजीस का एक संग्रह जोड़ रहा है - जिसे पहले कंपनी ट्वेमोजी कहती थी। इसके अलावा अगर आप स्क्रीन के शीर्ष पर कुछ खोजते हैं, तो ट्विटर टेनर और फेसबुक के स्वामित्व वाले जिफी से आए जीआईएफ को ले लेगा.

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल में रिमोट एक्सेस प्रोटोकॉल पर साइबर हमले बढ़े

इसी तरह की सुविधा स्नैपचैट या इंस्टाग्राम जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर पहले से ही उपलब्ध है. कंपनी ने दुनियाभर में सभी यूजर्स के लिए नवंबर 2020 में फ्लीट्स का अनावरण किया था.

यह भी पढ़ें: अंग्रेजी में बैठकों के लिए लाइव ट्रांसक्रिप्शन लेकर आई Microsoft Teams

ट्विटर ने कहा कि ब्राजील, इटली, भारत और दक्षिण कोरिया में फ्लीट्स के इसके परीक्षण उत्साहजनक रहे हैं. परिणामों से पता चला कि फ्लीट्स ने लोगों को बातचीत में शामिल होने में अधिक सहज महसूस करने में मदद की है और ट्विटर ने देखा कि फ्लीट्स के साथ लोग प्लेटफॉर्म पर अधिक बात करते हैं. इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: 5G नेटवर्क के लिए नया सिस्टम विकसित कर रहे हैं Samsung और Marvell