logo-image

Twitter अपने इस खास फीचर के लिए भी वसूलेगा पैसे, बिना ब्लू टिक वाले नहीं कर पाएंगे यूज

TweetDeck New Version: ट्विटर ने एक बार फिर से अपने यूजर्स को झटका देते हुए एक सर्विस को पेड कर दिया है. दरअसल, अब ट्वीटडेक का इस्तेमाल वेरिफायड अकाउंट से ही किया जा सकेगा. जिसके लिए आपको हर महीने चार्ज देना होगा.

Updated on: 04 Jul 2023, 08:30 AM

highlights

  • Twitter ने लॉन्च किया अपना ये खास फीचर
  • अब ट्वीटडेक की सर्विस भी हुई पेड
  • ब्लू टिक अकाउंट से ही होगा ट्वीटडेक का यूज

New Delhi:

TweetDeck New Version: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से इसमें लगातार बदलाव किए जा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर बदलाव पेड है यानी पैसे देने को लेकर हैं. जिनका फायदा तभी उठाया जा सकता है जब आप इसके लिए पैसा देंगे. फिर चाहे ब्लू टिक हो या ज्यादा ट्वीट देखने की ललक. इस बार ट्विटर ने ट्वीटडेक (TweetDeck) को लेकर भी ऐसा ही कदम उठाया है. जिसके मुताबिक, अब बिना ब्लू टिक लिए आप ट्वीटडेक का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. यानी अगर आप ट्वीटडेक का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हर हाल में ब्लू टिक लेना होगा और उसके लिए पैसे देने होंगे. जल्द ही ट्विटर ऑफिशियली सभी के लिए TweetDeck का नया वर्जन लॉन्च करेगा. जिससे ट्वीटडेक पर आ रही समस्याओं को कम करने में मदद मिलेगी. बताया जा रहा है कि ट्वीटडेक 30 दिनों में एक वेरिफाइड फीचर बन जाएगा.

ये भी पढ़ें: ...तो ऐसा होगा भविष्य का स्मार्टफोन, हैरान करने वाली Photos

पहले फ्री था ट्वीटडेक, अब देने होंगे पैसे

बता दें कि ट्वीटडेक का इस्तेमाल ज्यादातर कंटेंट को मॉनिटर करने के लिए बिजनेस या न्यूज ऑर्गेनाइजेशन करती हैं जिससे उनकी यूजर्स तक रीच बढ़ती है. अब तक ट्विटर का ये फीचर मुफ्त था लेकिन अब इसके लिए भी पैसे देने होंगे. जिससे ट्विटर के रेवेन्यू में बढ़ोतरी आएगी. बता दें कि कंपनी ने ये कदम एलन मस्क के उस बयान के कुछ ही दिन बाद उठाया है जिसमें कहा गया था कि वेरिफायड और अन वेरिफायड दोनों यूजर्स डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम मैनिप्यूलेशन के हर दिन बढ़ते मामलों के बढ़ने की वजह से लिमिडेट पोस्ट ही पढ़ सकेंगे. यानी अगर आप पैसे देकर ब्लू टिक नहीं लेते हैं तो आप ट्विटर पर लिमिटेड पोस्ट ही पढ़ पाएंगे.

ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए इतना देना होता है चार्ज

बता दें कि ट्विटर यूजर्स को अपने अकाउंट को वेरिफायड करने के लिए यानी ब्लू वेज (Blue Tick) लेने के लिए हर महीने $8 यानी करीब 655 रुपये देने होते हैं. वहीं ऑर्गेनाइजेशन को इस सर्विस के लिए हर महीने $1,000 यानी करीब करीब 81,897 रुपये का चार्ज देना होता है.

ये भी पढ़ें: ट्विटर ने बिना अकाउंट वाले लोगों तक पहुंच की बंद, मस्क ने डेटा स्क्रैपिंग को ठहराया जिम्मेदार