logo-image

Twitter: एलन मस्क पर लगे आरोप, दो महिलाओं ने इस वजह से किया केस

Twitter Latest News

Updated on: 09 Dec 2022, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Twitter Latest News: दो महिला ट्विटर कर्मचारियों ने एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है, जिसमें माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर संघीय और कैलिफोर्निया राज्य के कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. सैन फ्रांसिस्को फेडरल कोर्ट में दायर क्लास-एक्शन मुकदमे में कहा गया है कि मस्क ने 47 प्रतिशत पुरुषों की तुलना में 57 प्रतिशत महिला कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया.रिपोर्ट्स के अनुसार, कम से कम तीन ट्विटर कर्मचारियों ने अमेरिका में राष्ट्रीय श्रम संबंध बोर्ड (एनएलआरबी) के साथ ट्विटर के खिलाफ अन्य शिकायतें दर्ज की हैं.

मस्क ने नवंबर में लगभग 3,800 नियमित कर्मचारियों को निकाल दिया था, जिसमें हजारों संविदा कर्मचारी शामिल थे. बाद में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने खुद ही इस्तीफा दे दिया. नए क्लास-एक्शन मुकदमे पर ट्विटर या मस्क ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

ये भी पढ़ेंः Itel ने Magic X Pro किया लॉन्च, एक साथ 8 डिवाइस हो सकते हैं कनेक्ट

इस बीच, एक वरिष्ठ ट्विटर कर्मचारी ने मस्क द्वारा निकाल दिए जाने से रोकने के लिए आयरिश अदालत से एक अस्थायी निषेधाज्ञा प्राप्त की. अदालत के आदेश को सिनैड मैकस्वीनी द्वारा सुरक्षित किया गया, जो सार्वजनिक नीति के लिए ट्विटर की वैश्विक उपाध्यक्ष हैं. ट्विटर ने कहा कि उसने एग्जिट पैकेज स्वीकार कर लिया है लेकिन मैकस्वीनी ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. मैकस्वीनी ने कहा कि वह अक्सर प्रति सप्ताह 40 घंटे से अधिक काम करती थी, जैसा कि उनके अनुबंध के तहत आवश्यक था.

ये भी पढ़ेंः Telegram Tricks: टेलीग्राम पर ऐसे कर सकते हैं सीक्रेट चैट, रिश्तेदारों को नहीं लगेगी भनक

मस्क ने यूरोपीय संघ (ईयू) में ब्रसेल्स में अपना कार्यालय बंद कर दिया. ब्रसेल्स कार्यालय यूरोपीय आयोग के साथ निकटता में काम करते हुए, यूरोपीय संघ की डिजिटल नीति पर केंद्रित था.

ये भी पढ़ेंः Elon Musk ने Twitter में नियमों के बाद अब कर्मचारियों के ऑफिस को बदला