logo-image

ट्विटर बॉट खातों के लिए लेबल का परीक्षण करेगा शुरू

ट्विटर बॉट खातों के लिए लेबल का परीक्षण करेगा शुरू

Updated on: 10 Sep 2021, 04:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि वह स्वचालित खातों (या बॉट खातों) के लिए लेबल शुरू कर रहा है।

ट्विटर ने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न में कहा, ट्विटर पर आप जिन स्वचालित खातों को देख सकते हैं, उनमें बॉट शामिल हैं जो आपको वैक्सीन अपॉइंटमेंट और आपदा पूर्व चेतावनी प्रणाली खोजने में मदद करते हैं।

जब ये खाते आपको बताते हैं कि वे स्वचालित हैं, तो आप उनके साथ बातचीत करते समय उनके उद्देश्य की बेहतर समझ प्राप्त करते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, शुरूआत में, ट्विटर जो एक परीक्षण बुला रहा है, उसमें कम संख्या में डेवलपर्स को अपने खातों में लेबल लागू करने में सक्षम होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

परीक्षण में उन खातों के लिए जिन्होंने लेबल को सक्रिय किया है, एक स्वचालित लेबल प्रोफाइल पृष्ठों पर और खातों के लिए खुद ट्वीट पर दिखाई देगा।

कंपनी ने लिखा, हमें उम्मीद है कि यह जोड़ा गया संदर्भ आपको आपके द्वारा देखे जाने वाले कंटेंट पर भरोसा करने में मदद करता है।

कंपनी ने कहा कि सभी डेवलपर्स साल के अंत तक लेबल का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, रोलआउट जुलाई की समय-सीमा से थोड़ा बाद में शुरू हो रहा है, जिसका वादा पहले किया गया था।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट उन लोगों को याद करने के लिए एक लेबल पर भी काम कर रही है, जो मर चुके हैं और वह लेबल इस साल उपलब्ध होने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.