logo-image

ट्विटर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसे फ्लीट्स प्लेटफॉर्म को किया बंद

ट्विटर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसे फ्लीट्स प्लेटफॉर्म को किया बंद

Updated on: 03 Aug 2021, 05:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को सभी यूजर्स के लिए शुरू किए जाने के महीनो बाद 3 अगस्त से अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसे फ्लीट्स फीचर को बंद कर रहा है।

फ्लीट्स ऐसे ट्वीट्स गायब कर रहे हैं जो स्मार्टफोन पर यूजर्स के ट्विटर हैंडल के शीर्ष पर एक पंक्ति में बैठते हैं। ये क्षणिक ट्वीट 24 घंटे के बाद समाप्त हो जाते हैं।

ट्विटर के उत्पाद के उपाध्यक्ष इल्या ब्राउन ने जुलाई में एक बयान में कहा, जब से हमने सभी के लिए फ्लीट पेश किया है, हमने फ्लीट्स के साथ बातचीत में शामिल होने वाले नए लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं देखी है।

ब्राउन ने कहा, हमें उम्मीद था कि फ्लीट्स अधिक लोगों को ट्विटर पर बातचीत में शामिल होने में सहज महसूस करने में मदद करेंगे।

3 अगस्त से, ट्विटर उपयोगकर्ता केवल सक्रिय स्थान देखेंगे जो उनकी समयसीमा के शीर्ष पर लाइव ऑडियो चैट रूम हैं।

फ्लीट्स की फीचर की बात करे तो माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इसमें कई नई सुविधाएँ जोड़ीं, जिनमें जीआईएफ, स्टिकर जोड़ने, टेक्स्ट का रंग बदलने और बहुत कुछ शामिल है।

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के अनुसार, कंपनी ने फ्लीट्स की शुरूआत ट्विटर के भीतर भंडारण उत्पाद बनाने के लिए नहीं की, लेकिन लोगों की समस्या को हल करने के लिए जो ट्वीट नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि वे बहुत लंबे समय तक रहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.