logo-image

Twitter ने कंपनियों के Blue Tick के लिए जारी किया नया प्लान, जानें यहां

जब से Twitter के मालिक एलन मस्क बने है तब से वो कंपनी में लगातार नीति में बदलाव कर रहे हैं चाहे कर्मचारियों की छंटनी हो या ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की नीति हो या अगल-अलग कैटेगरी के लिए अलग तरह की वैरिफाइड पॉलिसी. अब ट्विटर ने अपने नियमों में बदलाव करते

Updated on: 16 Jan 2023, 08:48 PM

नई दिल्ली:

verification for companies: जब से Twitter के मालिक एलन मस्क बने है तब से वो कंपनी में लगातार नीति में बदलाव कर रहे हैं चाहे कर्मचारियों की छंटनी हो या ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की नीति हो या अगल-अलग कैटेगरी के लिए अलग तरह की वैरिफाइड पॉलिसी. अब ट्विटर ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए ब्लू टिक के लिए नई पॉलिसी लेकर आई है. कंपनी के द्वारा जारी किये गये बयान में कहा गया है कि किसी कंपनी और उसके कर्मचारियों को अलग पहचान देने के लिए एक नई पॉलिसी लाएगा. कंपनी ने बताया कि यह प्लान पहले यह बीटा वर्जन पर कुछ सीमित कंपनियों और उसमें काम करने वाले कर्मचारियों के लिए होगा और इसके सफल होने के बाद यह सभी के लिए उपलब्ध होता.

यह भी पढ़े- Oxfam India Report: देश में अमीरों की संपत्ति प्रति दिन 3,608 करोड़ बढ़ी

ट्वीटर ने किसी कंपनी को और उसमें काम करने वाले कर्मचरियों के लिए एक नया प्लान लाया है. ट्वीटर की इस पॉलिसी से कर्मचारियों को एक अलग पहचान मिलेगा. ट्वीटर ने जानकारी देते हुए कि इस प्लान को पहले कुछ खास यूजर्स को दिया जायेगा और बाद में यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. वेसे ट्वीटर ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर कोई कंपनी शुरूआत में ही इस प्लान का लाभ लेना चाहती है उसे इसके लिए अर्ली एक्सेस का फार्म भरना होगा. जिसके बाद कंपनी को प्रतिक्षा सूची में रखा जायेगा और बाद में योग्यता के मुताबिक वेरिफिकेशन मोड दिया जायेगा. 

कंपनी ने बताया कि इसके लिए कंपनी को ऑर्गेनाइजन विरिफिकेशन को सब्सक्राइब करना होगा जिसके बाद कंपनी अपने हिसाब से कर्मचारियों के ट्वीटर अकाउंट को वेरिफाई कर सकेंगे. जिसके बाद एफिलिएट अकाउंट पर मुख्य कंपनी का पहचान लगा होगा.जिसके बाद अकाउंट पैरेंट कंपनी के मार्क से साथ जुड़ जायेगी. ट्वीटर ने इस संबंध में कहा कि यह प्लान कंपनी को और उसके ब्रांड्स को पहचान दिलायेगी. जानकारी देते हुए कहा कि इससे कंपनी और उसके एफिलिएट अकाउंट पर वेरिफाइड से जान पायेंगे की यह किससे जुड़ा है और इसमें वेरिफाइड होगा.