logo-image

दुनियाभर के कई हिस्सों में Twitter डाउन, ट्वीट को देखने में हो रही है दिक्कत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाउनडेटेक्टर के अनुसार गुरुवार सुबह 7:03 बजे से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 01 Jul 2021, 09:12 AM

highlights

  • ट्विटर में आए ज्यादातर मामले उसकी वेबसाइट से जुड़े हुए हैं
  • गुरुवार सुबह 7:03 बजे से  यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

नई दिल्ली:

दुनियाभर के कई हिस्सों में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के डाउन (Twitter Down) होने की खबरें निकलकर सामने आ रही हैं. इसके अलावा पर्सनल कंप्यूटर पर वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी की पूरी थ्रेड या ट्वीट को देखने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर (Twitter) में आए ज्यादातर मामले उसकी वेबसाइट से जुड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाउनडेटेक्टर के अनुसार गुरुवार सुबह 7:03 बजे से  यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: ब्लैक होल-न्यूट्रॉन सितारे की टक्कर, पृथ्वी तक आईं गुरुत्वाकर्षण तरंगें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाउनडेटेक्टर की रिपोर्ट के अनुसार कई यूजर्स ने पर्सनल कंप्यूटर्स पर ट्विटर ठीक से काम नहीं करने को लेकर रिपोर्ट किया है. हालांकि कुछ यूजर्स का कहना है कि मोबाइल ऐप पर यह वेबसाइट ठीक तरीके से काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाउनडेटेक्टर के अनुसार  कल देर रात से 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने ट्विटर को चलाने में हो रही दिक्कत के बारे में रिपोर्ट किया है. ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि वे ट्विटर पर टाइमलाइन को देख पाने में असमर्थ थे. इसके अलावा रिप्लाई या ट्विटर थ्रेड लोड नहीं कर पा रहे थे.

प्रोनोग्राफी कंटेंट के खिलाफ NWC ने जारी किया नोटिस, Twitter ने दी सफाई

दूसरी ओर देश में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और ट्विटर के बीच आईटी के नए कानून को लेकर विवाद चल रहा है. आए दिन ट्विटर कोई ना कोई ऐसी हरकत जरूर करता है. जिसकी वजह से देश सियासत भी गर्म हो जाती है. जहां बीते मंगलवार को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, अब ट्विटर पर प्रोनोग्राफी कंटेंट के खिलाफ अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है. राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने मामले की जांच के लिये पुलिस कमिश्नर को कहा है. बता दें कि यह केस नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) की शिकायत पर दर्ज हुआ है.