logo-image

व्हाइटहैट जूनियर ने व्यस्कों के लिए शुरू किया संगीत सीखने से जुड़ा पाठ्यक्रम

व्हाइटहैट जूनियर ने व्यस्कों के लिए शुरू किया संगीत सीखने से जुड़ा पाठ्यक्रम

Updated on: 28 Oct 2021, 12:40 PM

मुंबई:

ऑनलाइन लनिर्ंग प्लेटफॉर्म व्हाइटहैट जूनियर ने गुरुवार को 18 साल से उपर वाले समूह में प्रवेश करने की घोषणा की है जिसके तहत सभी आयु समूहों में संगीत के इच्छुक लोगों के लिए सीखने के व्यापक अवसर प्रदान किए जाएंगे। कंपनी ने विशेष रूप से व्यस्कों के लिए क्यूरेटेड कोर्स की शुरुआत की है।

कंपनी ने आईएएनएस को बताया कि नया कार्यक्रम वयस्कों, युवा पेशेवरों, माता-पिता और यहां तक कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी संगीत की पेशकश करेगा।

नया एपरफॉर्म विद म्यूजिक कार्यक्रम एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया पाठ्यक्रम है जो शिक्षार्थियों को समकालीन संगीत का अभ्यास करने में मदद करेगा। यह संगीत के इच्छुक लोगों के लिए एक साथ अभ्यास और जैम करने के लिए वर्चुअल जैम रूम्स जैसे अवसर प्रदान करेगा।

इसमें सामाजिक कार्यक्रम भी शामिल हैं, जहां शिक्षार्थी लाइव प्रदर्शन दे सकते हैं और साथी संगीत प्रेमियों के साथ जुड़ सकते हैं।

व्हाइटहैट जूनियर के सीईओ तृप्ति मुकर ने आईएएनएस को बताया, संगीत बेहद भावपूर्ण है और पाठ्यक्रम लोगों को अपने दम पर कुछ बनाने में मदद करेगा। यह लोगों के अंदर छुपी प्रतिभा और झिझक को निकालने में मदद करेगा। यह वयस्कों के अंदर के बच्चे को भी बाहर लाएगा, खुशी को फिर से बनाने और उनकी रचनात्मकता को जारी रखने में मदद करेगा।

संगीत में व्हाइटहैट जूनियर के सफल प्रवेश के बाद यह लॉन्च हुआ है, जिसमें गिटार और पियानो की पेशकश की गई है। यह बच्चों को खेलने और लिखने के लिए सीखने के लिए प्रेरित करने के लिए ऑनलाइन सीखने के लिए एक कस्टम-निर्मित प्लेटफॉर्म का लाभ उठाता है।

मुकर ने कहा, मूल रूप से हमारा उद्देश्य बच्चों को रचनात्मक बनाना है, उन्हें प्रौद्योगिकी के साथ-साथ संगीत बनाने के लिए आत्मविश्वास देना है। वयस्क खंड में विस्तार तब आया जब बच्चों के लिए संगीत पाठ्यक्रम में माता-पिता और युवा वयस्कों ने संगीत के लिए बहुत रुचि देखी।

उन्होंने कहा, माता-पिता और युवा पेशेवरों ने अपने शुरुआती से 30 के दशक के मध्य तक और कॉलेज जाने वाले युवाओं ने संगीत सीखने में अधिकतम रुचि दिखाई है। हालांकि, पाठ्यक्रम ने 60 से ऊपर के वरिष्ठों से भी रुचि ली है।

व्हाइटहैट जूनियर वर्तमान में 6 से 18 वर्ष की आयु के छात्रों के लिए ऑनलाइन सीखने के लिए डिजाइन किए गए अपने कस्टम-निर्मित पाठ्यक्रम के माध्यम से गिटार और पियानो प्रदान करता है।

मुकर ने कहा कि कंपनी ने आशा भोसले सहित कई संगीत दिग्गजों के साथ भागीदारी की है और ट्रिनिटी कॉलेज लंदन से पाठ्यक्रम को मान्य किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.