News Nation Logo

ट्रकॉलर ने वैश्विक स्तर पर 300 मिलियन एक्टिव यूजर्स को किया पार

ट्रकॉलर ने वैश्विक स्तर पर 300 मिलियन एक्टिव यूजर्स को किया पार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Nov 2021, 04:00:01 PM
Truecaller croe

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रकॉलर ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने वैश्विक स्तर पर 300 मिलियन एक्टिव यूजर्स को पार कर लिया है।

भारत 220 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स के साथ सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है, जिसकी पहुंच पूरे देश में है।

ट्रकॉलर के सीईओ और सह-संस्थापक एलन मामेदी ने एक बयान में कहा, उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए उत्पाद विकसित करके हमारी कंपनी को आगे बढ़ाने की एक स्पष्ट रणनीति है और इस तरह भविष्य में और भी अधिक यूजर्स का स्वागत करेंगे।

स्टॉकहोम, स्वीडन में मुख्यालय, बेंगलुरु, गुड़गांव, मुंबई और नैरोबी में कार्यालयों के साथ, ट्रकॉलर का उपयोग स्पैम का पता लगाने, धोखाधड़ी की रोकथाम, एसएमएस फिल्टरिंग और कॉलर आईडी के लिए किया जा रहा है।

इससे पहले, ट्रकॉलर ने उपयोगकर्ता अनुभव को और बढ़ाने के लिए नई सुविधाएँ शुरू कीं, जिनमें ग्रुप वॉयस कॉलिंग, स्मार्ट एसएमएस और इनबॉक्स क्लीनर शामिल हैं।

ये सभी उपयोगकर्ता फीडबैक पर आधारित हैं और उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

स्मार्ट एसएमएस दिन-प्रतिदिन के संचार को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए डिजाइन की गई नई सुविधाओं की मेजबानी प्रदान करता है, जबकि इनबॉक्स क्लीनर उपभोक्ताओं को अप्रयुक्त संदेशों को हटाकर अपने फोन पर स्थान खाली करने देता है। इनबॉक्स क्लीनर उपयोगकर्ता को सभी पुराने और अवांछित संदेशों को कुछ ही सेकंड में साफ करने में मदद करता है।

ग्रुप वॉयस कॉलिंग उपयोगकर्ताओं को उच्च आवाज स्पष्टता बनाए रखते हुए कॉल में अधिकतम आठ प्रतिभागियों को जोड़ने की अनुमति देती है।

ट्रकॉलर ग्रुप में स्पैम यूजर्स की पहचान करने में भी मदद करेगा यदि उन्हें उपयोगकर्ता की जानकारी के बिना जोड़ा जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Nov 2021, 04:00:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.