News Nation Logo

भारतीय ऑडियो प्रोडक्ट बनाने वाले ब्रांड बोट ने लीडरशिप टीम को किया मजबूत

भारतीय ऑडियो प्रोडक्ट बनाने वाले ब्रांड बोट ने लीडरशिप टीम को किया मजबूत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2021, 01:50:01 PM
Top Indian

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय ऑडियो प्रोडक्ट और लाइफस्टाइल उत्पाद बनाने वाले ब्रांड बोट ने अपने लीडरशिप को और मजबूत करने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि वो अपनी मैन्यूफैक्च रिंग और सप्लाई चेन को और मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। मजबूत लीडरशिप की वजह से भारत में उसका व्यापार और बढ़ेगा।

कंपनी ने शाश्वत सिंह को मुख्य सूचना अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। इसके अलावा, अंकुर शर्मा को मुख्य वित्तीय अधिकारी और प्रशांत कमल को भारत विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है।

नई टीम कंपनी के तेजी से विकास में तेजी लाने के लिए सह-संस्थापक अमन गुप्ता और समीर मेहता और सीईओ विवेक गंभीर के साथ मिलकर काम करेगी।

बोट के सीईओ विवेक गंभीर ने कहा, उनके मूल्य, कौशल और विशेषज्ञता हमें नाटकीय रूप से बड़े पैमाने पर और उच्च प्रदर्शन वाले संगठन का निर्माण करने में सक्षम बनाएगी। साथ में, हम अपने बोएथेड के समुदाय के लिए सबसे अच्छा पेश करने के लिए तत्पर हैं।

वर्तमान में, बोट के दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में अपनी टीम में लगभग 250 सदस्य हैं।

बोट से पहले, कमल ने वैश्विक स्तर पर नोकिया, माइक्रोसॉफ्ट और फ्लेक्सट्रोनिक्स जैसी कंपनियों में काम किया।

सिंह को यूनिलीवर, किम्बर्ली क्लार्क और एशियन पेंट्स जैसी कंपनियों में 14 साल से अधिक का कॉपोर्रेट अनुभव है।

अन्स्र्ट एंड यंग छात्रवृत्ति धारक और उद्योग विशेषज्ञ के रूप में, शर्मा कंपनी के वित्तीय कार्यों का नेतृत्व करेंगे।

2016 में लॉन्च किया गया,बोट पांच साल के भीतर शुद्ध राजस्व में 700 करोड़ रुपये को पार करने वाला पहला डिजिटल-देशी भारत ब्रांड है, और अब भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर विचार कर रहा है।

इस साल जनवरी में, बोट ने एक प्रमुख वैश्विक निजी इक्विटी फंड, वारबर्ग पिंकस के एक सहयोगी से लगभग 100 मिलियन डॉलर (731 करोड़ रुपये से अधिक) जुटाए, जो कि विनिर्माण को बढ़ाने और वैश्विक स्तर पर जाने के लिए है।

ईयरवियर और पहनने योग्य डिवाइस बनाने के बाद, बोट ने अब मीसफीट के साथ व्यक्तिगत सौंदर्य में कदम रखा है और इमॉर्टल नामक गेमिंग हेडफोन को लॉन्च किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 01:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो