logo-image

जापान ने कोविड -19 के कम मामलों के बाद अलर्ट लेवल का स्तर कम किया

जापान ने कोविड -19 के कम मामलों के बाद अलर्ट लेवल का स्तर कम किया

Updated on: 25 Nov 2021, 03:45 PM

टोक्यो:

टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार के अधिकारियों के साथ एक संक्रमण मूल्यांकन बैठक के बाद जापान ने गुरुवार को टोक्यो के कोविड -19 हेल्थकेयर सिस्टम अलर्ट स्तर को सबसे कम कर दिया।

यह निर्णय राजधानी द्वारा पिछले दिन केवल पांच नए संक्रमणों की पुष्टि के बाद आया है, जो इस वर्ष का सबसे कम है।

संक्रमण की स्थिति का अलर्ट स्तर 28 अक्टूबर से सबसे निचले स्तर पर रखा गया है, और विशेषज्ञ अब यह मान रहे हैं कि चिकित्सा संस्थान कोविड -19 रोगियों के लिए सामान्य देखभाल के साथ उपचार को स्थिर तरीके से संतुलित करने में सक्षम हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार है कि पिछले साल जुलाई में बैठक शुरू होने के बाद से संक्रमण की स्थिति और स्वास्थ्य प्रणाली दोनों के लिए अलर्ट सबसे निचले स्तर पर रहा है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 24 नवंबर तक पूरी तरह से टीकाकरण की दर 75 प्रतिशत से अधिक होने के साथ, सामान्य आबादी के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने के बाद, पूरे जापान में दैनिक पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है।

सरकार ने कहा है कि कोविड -19 बूस्टर शॉट्स के लिए टीकाकरण कार्यक्रम दिसंबर की शुरूआत में शुरू होगा। जो लोग बूस्टर शॉट लेना चाहते हैं उन्हें दूसरी खुराक मिलने के बाद कम से कम आठ महीने तक इंतजार करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने की भी योजना बनाई है, जो संभवत: फरवरी 2022 में शुरू हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.