logo-image

तमिलनाडु चौबीस घंटे चलने वाला कोविड वैक्सीन शिविर शुरू करेगा

तमिलनाडु चौबीस घंटे चलने वाला कोविड वैक्सीन शिविर शुरू करेगा

Updated on: 22 Aug 2021, 11:35 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग सोमवार से पूरे राज्य में चौबीस घंटे चलने वाला टीकाकरण शिविर शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। देश में कोविड-19 के खिलाफ पूर्णकालिक टीकाकरण शिविर लगाने वाली यह पहली शुरूआत है।

शिविर राज्य के सभी प्रमुख अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे और शनिवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय, चेन्नई के परिसर में एक परीक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर शिविर सोमवार से शुरू किए जाएंगे।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि शिविर मुख्य रूप से उन लोगों के लिए हैं जो तत्काल आधार पर दूसरे राज्यों की यात्रा करना चाहते हैं।

एक बयान के अनुसार विभाग ने शिविरों के संचालन के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है और उन्हें कार्यक्रम और काम की व्यवस्था प्रदान की जाएगी। चेन्नई में, सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में सोमवार से और राज्य भर के सभी जिला अस्पतालों में भी इस तरह के शिविर होंगे।

स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही अधिकारियों को शिविरों के कामकाज के बारे में स्थानीय जागरूकता का संचालन करने और उस पर विज्ञापन डालने का निर्देश दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग खुराक लेने के लिए सुविधा तक पहुंच सकें।

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के बयान के अनुसार, एक व्यक्ति आधार कार्ड के साथ शिविर में प्रवेश कर सकता है और पंजीकरण करा सकता है और टीकाकरण करा सकते है।

मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, राज्य भर में 24़7 आयोजित किए जाने वाले शिविर देश में अपनी तरह के पहले हैं। हमने उचित अध्ययन किया है और राज्य के लोगों के लाभ के लिए इन शिविरों को खोलने का फैसला किया है। हमने निर्देश दिया है अधिकारियों को स्थानीय आबादी के बीच इसका अधिक प्रचार करने के लिए ताकि सभी जरूरतमंद लोग इसका उपयोग कर सकें और खुद को टीका लगवा सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.