logo-image

तमिलनाडु ने केरल के साथ सीमाओं पर सख्त निगरानी लागू की

तमिलनाडु ने केरल के साथ सीमाओं पर सख्त निगरानी लागू की

Updated on: 30 Aug 2021, 02:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु ने केरल से लगी अपनी सीमाओं पर राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए सख्त निगरानी लागू की है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पुलिस के साथ नागेरकोइल के पास कालियाक्कविलई और कोयंबटूर जिले से सटे वालयार में सीमाओं की निगरानी कर रहे हैं।

कोरोना के खतरे को रोकने के लिए अधिकारी और पुलिस यात्रा के 72 घंटों के भीतर लिए गए कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र या एक निगेटिव आरटी-पीसीआर प्रमाण पत्र का सत्यापन कर रहे हैं।

प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में विफल रहने के बाद केरल के कई लोगों को वालयार सीमा पर वापस भेज दिया गया।

राज्य सरकार ने केरल के यात्रियों को यात्रा के दौरान 72 घंटे के लिए पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाण पत्र या एक निगेटिव आरटी-पीसीआर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

वालयार चेक पोस्ट के अधिकारियों के अनुसार, राज्य में प्रवेश करने के लिए अकेले रविवार को 3000 से अधिक लोग सीमा पर पहुंचे, जिनमें से कई को अनिवार्य प्रमाण पत्र प्रदान करने में विफल रहने के बाद वापस भेज दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि ओणम की छुट्टियों के बाद, बड़ी संख्या में लोग केरल से तमिलनाडु लौट रहे हैं और उनमें से अधिकांश ने दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है।

पलक्कड़ की एक सॉफ्टवेयर डेवलपर राजलक्ष्मी, जो ओणम की छुट्टियों के बाद अपने कार्यस्थल कोयंबटूर लौट रही थीं, उन्होंने कहा, चूंकि हमारे पास सभी अनिवार्य प्रमाण पत्र थे, इसलिए राज्य में आने में कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन हमने केरल के कई लोगों को देखा कि उन्हें वापस भेजा जा रहा है क्योंकि वे आवश्यक दस्तावेज प्रदान करने में विफल रहे। अगर किसी राज्य ने ऐसा कोई दिशानिर्देश रखा है, तो हमें उससे लैस होना चाहिए। इसलिए अगर लोग आवश्यक प्रमाण पत्र प्रदान नहीं करते हैं, तो स्वाभाविक रूप से उन्हें वापस भेज दिया जाएगा और यही वालयार में देखा गया था।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि लोगों के साथ कोई हाथापाई या समस्या नहीं थी और जो लोग प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में सक्षम नहीं थे, वे ज्यादा शिकायत किए बिना वापस चले गए।

केरल पिछले कई दिनों से लगभग 30,000 के कोविड -19 ताजा मामले दर्ज कर रहा है और रोजाना मौतों की संख्या भी बढ़ रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.