logo-image

टेक दिग्गज 2021 के 100 सबसे बड़े सूची में एलन मस्क और टिम कुक शामिल :टाइम

टेक दिग्गज 2021 के 100 सबसे बड़े सूची में एलन मस्क और टिम कुक शामिल :टाइम

Updated on: 16 Sep 2021, 12:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टाइम की नई प्रकाशित रैंकिंग के अनुसार, एपल के सीईओ टिम कुक और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क जैसे टेक दिग्गज 2021 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हैं।

सीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार, एक वर्चुअल इवेंट के दौरान ऐप्पल ने आईफोन 13 सीरीज, ऐप्पल वॉच सीरीज 7 और अपग्रेड किए गए आईपैड का खुलासा करने के एक दिन बाद कुक को शामिल किया है।

टिम प्रोफाइल में, नाइके के सह-संस्थापक फिल नाइट ने कुक के चरित्र, करुणा और साहस की प्रशंसा की। उन्होंने यह भी नोट किया कि कुक के दशक के दौरान सीईओ के रूप में एप्पल का स्टॉक 1,000 प्रतिशत बढ़ गया है, जिससे यह दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है।

मस्क के बारे में लिखते हुए, हफिंगटन पोस्ट के सह-संस्थापक एरियाना हफिगटन ने कहा कि वह मानव संभावनाओं को बढ़ा रहे हैं।

और यह सब अपने अथक आशावादी, अंतरिक्ष-आधा-पूर्ण प्रदर्शन के साथ करके, वह एक मॉडल पेश कर रहा है कि हम अपने सामने बड़ी, अस्तित्व संबंधी चुनौतियों को कैसे हल कर सकते हैं। उसने लिखा।

दीपलनिर्ंग डॉट एआई के संस्थापक एंड्रयू एनजी ने एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग को कंपनी को अधिक सामान्य कंप्यूटिंग कार्यों के लिए ग्राफिक्स प्रोसेसिंग इकाइयों को अनुकूलित करने का निर्देश देकर कृत्रिम बुद्धिमत्ता को आगे बढ़ाने में मदद करने का श्रेय दिया।

एनजी ने हुआंग के बारे में कहा,परिणामी प्रगति - और शक्तिशाली चिप्स - ने एक नींव रखी जो बहुत बड़े तंत्रिका नेटवर्क को समायोजित कर सकती है।

टाइम दुनिया के नेताओं, मशहूर हस्तियों, टेक कंपनी के अधिकारियों, लेखकों, संगीतकारों, एथलीटों और बहुत कुछ को उजागर करने वाली एक वार्षिक सूची साझा करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.