logo-image

दिल्ली के तीन ओमिक्रॉन पॉजिटिव केस की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

दिल्ली के तीन ओमिक्रॉन पॉजिटिव केस की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

Updated on: 21 Dec 2021, 01:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि अब तक 34 ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन मामलों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

उन्होंने कहा कि शहर के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में कुल ओमिक्रॉन पॉजिटिव मामलों में से तीन ऐसे मामलों का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है और वे विदेश में नहीं हैं।

अन्य अस्पतालों में कुछ और मामले हो सकते हैं क्योंकि दिल्ली सरकार ने इलाज के लिए चार और निजी अस्पतालों को नामित किया है। उन्होंने कहा कि हम इन अस्पतालों से भी डेटा इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 17 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 54 मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के अनुसार, देश में नए कोविड स्ट्रेन के मामलों की संख्या 200 का आंकड़ा पार कर गई है। मंत्रालय ने कहा कि उनमें से 77 मरीज ठीक हो गए हैं या पलायन कर चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के 54 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि तेलंगाना में 20 मामले, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले हैं।

ओमिक्रॉन वेरिएंट में लगातार वृद्धि को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि अब सभी ओमिक्रॉन पॉजिटिव नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे। मंत्री जैन ने कहा, दिल्ली सरकार ने जीनोम अनुक्रमण के लिए सभी ओमिक्रॉन पॉजिटिव नमूने भेजने का फैसला किया है और हमारे पास इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था है।

-- आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.