logo-image

थाईलैंड में दैनिक कोविड की मौतों में आई कमी

थाईलैंड में दैनिक कोविड की मौतों में आई कमी

Updated on: 19 Sep 2021, 02:45 PM

बैंकॉक:

सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, थाईलैंड ने पिछले 24 घंटों में 122 कोरोनोवायरस मौतों की सूचना दी, जो सात हफ्तों में सबसे कम दैनिक मृत्यु दर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 14 सितंबर को दर्ज किए गए दो महीने के कम दैनिक संक्रमण के बाद, पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए 14,109 के साथ थाईलैंड में एक दिन के नए मामलों की संख्या फिर से बढ़ गई है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 15,246 है, जबकि संक्रमणों की संख्या 1,462,901 तक पहुंच गई है।

नए संक्रमणों में, राजधानी बैंकॉक में 2,843 का पता चला था, जो अप्रैल की शुरूआत से नवीनतम प्रकोप का केंद्र था।

सीसीएसए ने शुक्रवार को कहा कि बैंकॉक को खोलने का निर्णय अभी अंतिम नहीं है। राजधानी और अन्य गंतव्य अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए तभी खुलेंगे जब उन्हें स्थानीय निवासियों के लिए सुरक्षित समझा जाएगा।

सीसीएसए के अनुसार, थाईलैंड ने अब तक कोविड -19 टीकों की लगभग 43.9 मिलियन खुराक दी है, जिसकी कुल आबादी का लगभग 20.3 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

देश का लक्ष्य वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 70 मिलियन आबादी में से 70 प्रतिशत को टीका लगाना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.