logo-image

टेनसेंट ने तीसरी तिमाही में 13 फीसदी ज्यादा राजस्व कमाया

टेनसेंट ने तीसरी तिमाही में 13 फीसदी ज्यादा राजस्व कमाया

Updated on: 11 Nov 2021, 05:55 PM

बीजिंग:

चीनी इंटरनेट की दिग्गज कंपनी टेनसेंट ने 2021 की तीसरी तिमाही के दौरान कुल राजस्व में लगभग 142.4 बिलियन युआन (लगभग 22.27 बिलियन डॉलर) की कमाई की है, जो साल दर साल 13 फीसदी अधिक है।

कंपनी का शुद्ध लाभ, नॉन-आईएफआरएस आधार पर गणना की गई, ताकि कुछ एकमुश्त या गैर-नकद मदों को छोड़कर इसकी मूल आय को प्रतिबिंबित किया जा सके। इसी अवधि के दौरान सालाना 2 प्रतिशत गिरकर लगभग 31.75 अरब युआन हो गया।

विशेष रूप से, फिनटेक और व्यावसायिक सेवा क्षेत्रों से कंपनी का राजस्व तीसरी तिमाही में 30 प्रतिशत बढ़कर लगभग 43.3 बिलियन युआन हो गया, जो इसके कुल राजस्व का लगभग एक तिहाई है।

कंपनी ने अपने लेटेस्ट वित्तीय विवरण में अपने कम उम्र के खेल खिलाड़ियों के बारे में डेटा का भी खुलासा किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 1 सितंबर को, टेनसेंट ने अपने कम उम्र के नागरिकों के गेमिंग समय को प्रतिबंधित करने पर चीन के नए नियमों का पालन करने के लिए कई उपायों को लागू करना शुरू किया।

सितंबर में, नाबालिगों द्वारा गेमिंग में बिताया गया समय कंपनी के कुल घरेलू गेमिंग समय का 0.7 प्रतिशत तक गिर गया, जो सितंबर 2020 में दर्ज 6.4 प्रतिशत से एक महत्वपूर्ण गिरावट है।

सितंबर में टेनसेंट की कुल घरेलू गेमिंग आय में नाबालिगों की हिस्सेदारी 1.1 प्रतिशत थी, जो सितंबर 2020 में दर्ज 4.8 प्रतिशत से बहुत कम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.