logo-image

फेसबुक आउटेज के बाद टेलीग्राम के एक दिन में 70 मिलियन हुए नए यूजर्स

फेसबुक आउटेज के बाद टेलीग्राम के एक दिन में 70 मिलियन हुए नए यूजर्स

Updated on: 06 Oct 2021, 07:30 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर सोमवार शाम को भारत सहित लाखों यूजर्स के लिए बंद हो गया था। वहीं मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के 70 मिलियन से अधिक नए यूजर्स जुड़ गए।

सीईओ पावेल ड्यूरोव के अनुसार, टेलीग्राम ने बड़े पैमाने पर फेसबुक आउटेज के बीच यूजर्स पंजीकरण और गतिविधि में रिकॉर्ड वृद्धि का अनुभव किया।

ड्यूरोव ने एक बयान में कहा, टेलीग्राम की दैनिक विकास दर परिमाण के क्रम से मानक से अधिक हो गई है, और हमने एक दिन में अन्य प्लेटफार्मों से 70 मिलियन से अधिक यूजर्स का स्वागत किया।

ड्यूरोव ने कहा, मुझे इस बात पर गर्व है कि हमारी टीम ने अभूतपूर्व विकास को कैसे संभाला क्योंकि टेलीग्राम ने हमारे अधिकांश यूजर्स के लिए त्रुटिपूर्ण रूप से काम करना जारी रखा।

व्हाट्सएप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेक्टर के अनुसार, 40 प्रतिशत यूजर्स ऐप डाउनलोड करने में असमर्थ थे, 30 प्रतिशत को संदेश भेजने में समस्या थी और 22 प्रतिशत को वेब संस्करण में समस्या थी।

जनवरी में ड्यूरोव ने घोषणा कि टेलीग्राम ने 500 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.