News Nation Logo
Banner

टचस्क्रीन समस्याओं को ठीक करने के लिए टेस्ला ने 1,30,000 कारों को वापस बुलाया

टचस्क्रीन समस्याओं को ठीक करने के लिए टेस्ला ने 1,30,000 कारों को वापस बुलाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 May 2022, 12:30:01 PM
Tela recall

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) के ओवरहीटिंग होने के कारण टचस्क्रीन की समस्या को ठीक करने के लिए 1,30,000 कारों को वापस मंगाया है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने हाल ही में प्रभावित वाहनों पर समस्या को ठीक करने के लिए एक ओवर-द-एयर अपडेट (ओटीए) जारी किया है, जिसमें 2022 मॉडल 3 और वाई, 2021 और 2022 मॉडल एक्स और एस शामिल हैं।

सीपीयू के अधिक गर्म होने के कारण कार का टचस्क्रीन भी पूरी तरह से ब्लैंक हो गया।

राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) द्वारा जारी रिकॉल नोटिस के अनुसार, फास्ट-चार्जिग या फास्ट-चार्जिग की तैयारी के दौरान, इंफोटेनमेंट सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) अपेक्षित तापमान से अधिक को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से ठंडा नहीं हो पा रहा था, जिससे सीपीयू स्लो प्रोसेसिंग या रिस्टार्ट हो सकता है।

इसमें कहा गया है, धीमी प्रक्रिया या फिर से शुरू की गई प्रोसेसिंग के कारण सेंटर स्क्रीन डिस्प्ले पिछड़ सकता है या ब्लैंक दिखाई दे सकता है।

अमेरिकी एजेंसी के अनुसार, ओवरहीटिंग समस्या ड्राइवरों को अपने बैकअप कैमरे का उपयोग करने, टचस्क्रीन का उपयोग करने के साथ-साथ अपने विंडशील्ड वाइपर की गति को समायोजित करने से भी रोक सकती है।

टेस्ला ने पिछले साल इंफोटेनमेंट सिस्टम को पावर देने वाले एएमडी राइजन- आधारित चिपसेट वाले वाहन भेजे थे।

रिपोर्ट में मंगलवार देर रात उल्लेख किया गया कि हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि क्या नई चिप ने ये समस्या हुई है।

पिछले साल दिसंबर में, टेस्ला ने खराब ट्रंक लैच सिस्टम के लिए लगभग आधा मिलियन मॉडल 3 और मॉडल एस कारों को वापस बुलाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 May 2022, 12:30:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.