logo-image

टेस्ला के मॉडल एस में नए सॉफ्टवेयर किए जाएंगे अपडेट : रिपोर्ट

टेस्ला के मॉडल एस में नए सॉफ्टवेयर किए जाएंगे अपडेट : रिपोर्ट

Updated on: 31 Aug 2021, 05:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने निलंबन, ऑटोपार्क और बहुत कुछ में सुधार के लिए मॉडल एस इलेक्ट्रिक सेडान में एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट देना शुरू कर दिया है।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, टेस्ला ने विशेष रूप से नए मॉडल एस के लिए एक नए अपडेट को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है, जिसमें इसके अनुकूली निलंबन का एक नया संस्करण शामिल है।

इलेक्ट्रिक कार निमार्ता ने कहा कि एक पुन: कैलिब्रेटेड निलंबन डंपिंग एल्गोरिदम आसान नियंत्रण और बेहतर कम्फर्ट देगा।

साथ ही यह भी कहा कि रिबाउंड-टू-कम्प्रेशन अनुपात नए मल्टीलिंक रियर सस्पेंशन के साथ काम करता है ताकि स्टीयरिंग रिस्पॉन्स और हैंडलिंग को बेहतर बनाया जा सके और उत्साही ड्राइविंग के दौरान रोड कनेक्शन के उच्च स्तर और अधिक सटीक नियंत्रण के लिए काम किया जा सके।

अपडेट का एक अन्य प्रमुख फोकस ऑटोपार्क सिस्टम है।

आपका वाहन अब समानांतर और लंबवत पदों पर स्वचालित रूप से पार्क कर सकता है। 15 मील प्रति घंटे (25 किमी प्रति घंटा) से नीचे ड्राइविंग करते समय, यदि संभावित पार्किं ग स्थल का पता चलता है, तो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक पाकिर्ंग आइकन प्रदर्शित करेगा। ऑटोपार्क शुरू करने के लिए शिफ्ट पैनल में ऑटोपार्क बटन को टैप-एंड-होल्ड करें और स्टीयरिंग योक को छोड़ दें।

अपडेट में यूजर इंटरफेस पर बॉटम कंट्रोल बार में बदलाव भी शामिल है। हालाँकि, उपयोगकर्ता अभी भी टचस्क्रीन पर बॉटम बार के माध्यम से कैमरा एक्सेस कर सकते हैं।

टेस्ला ने इस सप्ताह अपडेट को बेड़े में धकेलना शुरू कर दिया, लेकिन हर वाहन को प्रचारित करने में कुछ समय लग सकता है।

जबकि नए सस्पेंशन डैम्पिंग एल्गोरिथम केवल मॉडल एस (और डिलीवरी शुरू होने पर मॉडल एक्स) में आ सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.