logo-image

टेस्ला अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर को बड़े पैमाने पर करने वाला है रिलीज

टेस्ला अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर को बड़े पैमाने पर करने वाला है रिलीज

Updated on: 08 Sep 2021, 04:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला द्वारा चुनिंदा ग्राहकों के समूह के साथ अपने कॉन्ट्रोवर्शियल फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा सॉफ्टवेयर का परीक्षण शुरू करने के लगभग एक साल बाद, कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि उनका लक्ष्य सितंबर के अंत तक रिलीज करना है।

मस्क ने ट्विटर में कहा, कंपनी अपने अर्ली एक्सेस प्रोग्राम में ग्राहकों के लिए 10 सितंबर की मध्यरात्रि से एफएसडी वर्जन को रोल आउट करेगी। फिर सॉफ्टवेयर को उसके बाद कुछ और हफ्तों की आवश्यकता होगी ताकि ट्यूनिंग (और) बग फिक्स हो।

उस समय, अधिक टेस्ला ग्राहकों के लिए एक सार्वजनिक बीटा बटन उपलब्ध कराया जाएगा, जो कि एफएसडी पैकेज खरीदने वाले लोगों के लिए डाउनलोड बटन का रूप लेने की उम्मीद है।

मस्क उन ग्राहकों के लिए बीटा सॉ़फ्टवेयर की व्यापक रिलीज का वादा कर रहे है, जिन्होंने कुछ समय के लिए एफएसडी पैकेज (जिसकी कीमत वर्तमान में 10,000 डॉलर है) खरीदा है।

कंपनी ने जुलाई में एफएसडी वर्जन 9 की शिपिंग शुरू की थी, लेकिन केवल इसके शुरूआती पहुंच कार्यक्रम के सदस्यों के लिए।

इस बीच, टेस्ला के भारतीय बाजार में जल्द ही कारों को लॉन्च करने की उम्मीद है क्योंकि इसके चार मॉडलों को होमोलॉगेशन के लिए मंजूरी मिल गई है, जैसा कि सरकार के वाहन सेवा पोर्टल पर देखा गया है।

टेस्ला क्लब इंडिया ने हाल ही में ट्वीट किया, टेस्ला ने होमोलॉगेशन पूरा कर लिया है और भारत में अपने चार वाहन वेरिएंट के लिए मंजूरी प्राप्त कर ली है।

हालांकि हमारे पास अभी तक नामों पर कोई पुष्टि नहीं है, ये शायद मॉडल 3 और वाई वेरिएंट हो सकता हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.