logo-image

टेस्ला का अमेरिका में उपभोक्ताओं को सीधे बिजली बेचने का लक्ष्य

टेस्ला का अमेरिका में उपभोक्ताओं को सीधे बिजली बेचने का लक्ष्य

Updated on: 28 Aug 2021, 02:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस), सौर पैनलों और ऊर्जा भंडारण प्रणालियों के बाद, एलोन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला अब अमेरिका में उपभोक्ताओं को सीधे बिजली बेचने की योजना बना रही है।

एनर्जी चॉइस मैटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के पब्लिक यूटिलिटीज कमीशन के साथ दायर एक आवेदन में, ईवी निमार्ता ने अपनी सहायक टेस्ला एनर्जी वेंचर्स के तहत खुदरा इलेक्ट्रिक प्रदाता (आरईपी) बनने का अनुरोध किया है।

कंपनी ने आवेदन में कहा, आवेदक अपनी ग्राहक अधिग्रहण रणनीति पर अमल करने के लिए टेस्ला मोबाइल एप्लिकेशन और टेस्ला वेबसाइट पर भरोसा करेगा। विशेष रूप से, आवेदक अपने मौजूदा ग्राहकों को लक्षित करेगा जो टेस्ला उत्पादों के मालिक हैं और मोबाइल एप्लिकेशन और टेस्ला वेबसाइट के माध्यम से ग्राहकों को खुदरा पेशकश का विपणन करते हैं।

एना स्टीवर्ट को टेस्ला एनर्जी वेंचर्स के अध्यक्ष के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। वह 2017 से टेस्ला के साथ नियामक क्रेडिट ट्रेडिंग के निदेशक के रूप में हैं और पहले टेस्ला-अधिग्रहित सोलरसिटी में काम कर चुकी है।

टेस्ला वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया और यूके में एक रिटेल इलेक्ट्रिक प्लान पेश किया है,जो घरेलू ऊर्जा भंडारण को एकीकृत करने पर केंद्रित है।

इस महीने की शुरूआत में, रिपोर्टें सामने आईं कि टेस्ला अपने पूर्ण ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र को सौर, बैटरी और ईवी चार्जर के साथ फ्लोरिडा में बनाए जा रहे एक नए लक्जरी समुदाय में नए घरों की आपूर्ति करने जा रही है।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, ऑटोमेकर ने हाल ही में पूर्ण टेस्ला एनर्जी इकोसिस्टम की पेशकश करने के लिए तीसरे पक्ष के इंस्टॉलरों को सौर पैनल, पावरवॉल होम बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर के साथ अपना पूर्ण ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करना शुरू किया है।

दूसरी प्रवृत्ति यह है कि टेस्ला ने नए घर बनाने वालों के साथ अपने ऊर्जा उत्पादों को सीधे नई परियोजनाओं में स्थापित करने के बजाय मौजूदा घरों पर उन्हें फिर से स्थापित करने के लिए अधिक सौदे करना शुरू कर दिया।

रिपोर्ट में कहा,टेस्ला ने हाल ही में पोर्टर, टेक्सास और ऑस्टिन में बड़े उत्पादों के लिए सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं। और अब फ्लोरिडा में एक और सौदा किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.