News Nation Logo

टेस्ला साइबर क्वाड सबसे सुरक्षित एटीवी होगा : मस्क

टेस्ला साइबर क्वाड सबसे सुरक्षित एटीवी होगा : मस्क

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Oct 2021, 06:35:01 PM
Tela CEO

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि कंपनी का साइबर क्वाड दुनिया का सबसे सुरक्षित ऑल-टेरेन वाहन (एटीवी) होगा।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने टेस्ला के शेयरधारकों की बैठक में पहली बार टेस्ला साइबरक्वाड पर टिप्पणी की। उन्होंने 2019 में साइबरट्रक के साथ इलेक्ट्रिक एटीवी का अनावरण किया था।

मस्क ने कहा, हम निश्चित रूप से यहां साइबर ट्रक बना रहे हैं और शायद एटीवी एक दिलचस्प डिजाइन चुनौती है, क्योंकि एटीवी काफी खतरनाक होता हैं और हम एक ऐसा एटीवी बनाना चाहते हैं जो कम से कम खतरनाक हो।

सीईओ ने कहा, इसमें ग्रेविटी का केंद्र बहुत कम होगा क्योंकि बैटरी पैक कम होने वाला है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा नहीं लगता कि टेस्ला साइबरक्वाड के लिए डिजाइन के एक उन्नत चरण में है।

जैसा कि ऑटो-टेक वेबसाइट ने पहले बताया था, साइबर ट्रक इवेंट में अनावरण किया गया मूल प्रोटोटाइप एक यामाहा रैप्टर एटीवी था, जिसे जीरो मोटरसाइकिल पावरट्रेन के साथ इलेक्ट्रिक में परिवर्तित किया गया था।

टेस्ला के पास निश्चित रूप से ऐसा करने के लिए कुछ समय है। मस्क ने साइबर क्वाड को साइबर ट्रक से फिर से जोड़ा, जो कि 2022 के अंत तक आएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Oct 2021, 06:35:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो