logo-image

गोपनीय टेस्ला मॉडल 3 कारें मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर देखी गईं

गोपनीय टेस्ला मॉडल 3 कारें मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर देखी गईं

Updated on: 17 Aug 2021, 01:25 PM

नई दिल्ली:

एलन मस्क और भारत सरकार के बीच आयात शुल्क युद्ध के बीच टेस्ला कारों का इंतजार लंबा होने के साथ, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर दो मॉडल 3 इलेक्ट्रिक वाहन देखे गए हैं, जो इसके आने की उम्मीद को बढ़ा रहे हैं। इस बीच, देश त्योहारी सीजन के करीब पहुंच गया है।

अनौपचारिक टेस्ला क्लब इंडिया हैंडल ने मंगलवार को दो गोपनीय मॉडल 3 परीक्षण वाहनों की तस्वीरें ट्वीट कीं।

एक ट्वीट में कहा गया, दो गोपनीय मॉडल 3 परीक्षण इकाइयां। एक परीक्षण उपकरण के साथ जैसा कि पहले भी देखा गया था। 337 नया लगता है। क्या इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस उठाया गया है या सिर्फ छवि की बात है?

यह दावा किया गया कि यह स्थान मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर स्टारबक्स के पास संभावित सुपरचार्जर पा*++++++++++++++++++++++++++++र्* ग स्थल है।

ब्लू टेस्ला मॉडल 3 को पहले पुणे की सड़कों पर देखा गया था (शंघाई, चीन में इसकी गीगा फैक्ट्री से लाया गया)।

जैसा कि टेस्ला ने इस साल भारत में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार शुरू करने की योजना बनाई है, एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने देश में शीर्ष अधिकारियों को काम पर रखा है, जिन्होंने देश में इसके कुछ संचालन का कार्यभार संभाला है।

हालांकि, आयात शुल्क को लेकर विवाद सबसे प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिक कार को देश में प्रवेश करने में देरी कर सकता है।

39,990 डॉलर (लगभग 30 लाख रुपये) मूल्य टैग के साथ, टेस्ला मॉडल 3 अमेरिका में एक किफायती मॉडल के रूप में रह सकता है, लेकिन आयात शुल्क के साथ, यह लगभग 60 लाख रुपये के अनुमानित मूल्य टैग के साथ भारतीय बाजार में अनुपलब्ध हो जाएगा।

सरकार टेस्ला को अन्य रियायतों की पेशकश के साथ-साथ आयात शुल्क कम करने पर विचार कर सकती है, लेकिन इसके लिए ईवी प्रमुख को देश में एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने में निवेश करना होगा।

उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, भारत में पूरी तरह से आयातित कारों पर आयात शुल्क मस्क के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है।

वर्तमान में, भारत 40,000 डॉलर (30 लाख रुपये) से अधिक कीमत की आयातित कारों पर बीमा और शिपिंग खर्च सहित 100 प्रतिशत कर लगाता है, और 40,000 डॉलर से कम की कारों पर 60 प्रतिशत आयात कर लगता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.