logo-image

टेस्ला ने एफएसडी परीक्षकों से दुर्घटना के मामले में वीडियो कलेक्शन की अनुमति देने को कहा

टेस्ला ने एफएसडी परीक्षकों से दुर्घटना के मामले में वीडियो कलेक्शन की अनुमति देने को कहा

Updated on: 25 Nov 2021, 05:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला अब फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा प्रोग्राम में शामिल होने वाले मालिकों से यह स्वीकार करने के लिए कह रही है कि टेस्ला सुरक्षा जोखिम या दुर्घटना के मामले में कार के अंदर और बाहर दोनों जगह फुटेज का उपयोग कर सकती है।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, यह पहली बार है कि इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी विशिष्ट व्यक्तियों को फुटेज संलग्न करेगी।

टेस्ला ने एफएसडी बीटा के एक नए संस्करण को डाउनलोड करने के साथ आने वाली चेतावनी को अपडेट किया है। इसमें वे सभी चेतावनियाँ शामिल हैं जो पिछली रिलीज का हिस्सा थीं, लेकिन ऑटोमेकर ने महत्वपूर्ण नई भाषा जोड़ी।

नए अपडेट के अनुसार, एफएसडी बीटा को सक्षम करके, मैं गंभीर सुरक्षा जोखिम या टक्कर जैसी सुरक्षा घटना की स्थिति में वाहन के बाहरी कैमरों और केबिन कैमरा से वीआईएन से जुड़ी इमेज डेटा के टेस्ला के संग्रह के लिए सहमति देता हूं।

महत्वपूर्ण हिस्सा वीआईएन-संबद्ध है, जिसका अर्थ है कि एकत्र किया गया फुटेज मालिकों के वाहन से जुड़ा होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तथ्य यह है कि टेस्ला ने कहा कि विशेष रूप से सुरक्षा जोखिमों और दुर्घटनाओं से संबंधित भाषा ऑटोमेकर की ओर इशारा करती है, जहां दुर्घटना के मामले में उपयोग करने योग्य सबूत सुरक्षित होते हैं। इसकी एफएसडी प्रणाली को दोषी ठहराया जाता है।

उस उल्लेख को जोड़ने से पहले, टेस्ला किसी भी फुटेज को ड्राइवर की अनुमति के बिना किसी विशिष्ट वाहन से नहीं जोड़ सकता था, जिसकी अब पूर्व-खाली आवश्यकता है। अद्यतन पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग बीटा से संबंधित पहली रिपोर्ट की गई दुर्घटना के बाद आता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.