logo-image

टेस्ला ने कथित तौर पर चीन में पूर्व ग्राहकों पर मानहानि का मुकदमा किया

टेस्ला ने कथित तौर पर चीन में पूर्व ग्राहकों पर मानहानि का मुकदमा किया

Updated on: 01 Oct 2021, 02:45 PM

बीजिंग:

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला कथित तौर पर दो पूर्व ग्राहकों पर चीन में ऑटोमोटिव ब्रांड के बारे में की गई टिप्पणियों पर मानहानि का मुकदमा कर रही है।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला के पूर्व मालिक हान चाओ पर सोशल मीडिया पर उनके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण पोस्ट पर मानहानि का मुकदमा कर रही है।

टेस्ला ने एक शिकायत में लिखा, हान ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्यो की एक श्रृंखला के माध्यम से अपने शब्दों का प्रसार कर रहे हैं, जिससे जनता में टेस्ला की नकारात्मक धारणा बन गई है, जिससे कंपनी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।

इलेक्टेक की रिपोर्ट के अनुसार, मई 2019 में कंपनी से सीधे इस्तेमाल किए गए टेस्ला मॉडल एस को खरीदने के बाद टेस्ला के साथ हान के मुद्दे शुरू हो गए।

टेस्ला ने कथित तौर पर कार को कोई बड़ी दुर्घटना नहीं होने, कोई संरचनात्मकक्षति नहीं होने और कभी आग या बाढ़ में नहीं होने के रूप में सूचीबद्ध किया।

कुछ महीने बाद, गाड़ी चलाते समय वाहन बंद हो गया। ग्राहक एक नई कार चाहता था, लेकिन टेस्ला ने केवल खराब पुर्जो को बदलने की पेशकश की।

हान ने तीसरे पक्ष द्वारा वाहन का मूल्यांकन किया था, जिसने सबूत पाया कि पूरे सी-स्तंभ को बदल दिया गया था, जो टेस्ला के पिछले बयान का खंडन करेगा।

ग्राहक ने इस मुद्दे पर टेस्ला पर मुकदमा करने का फैसला किया, और उसने 1 मिलियन युआन (155,000 डॉलर) का मुआवजा जीता क्योंकि अदालत ने उसके पक्ष में फैसला सुनाया था।

हान ने सोशल मीडिया पर टेस्ला के साथ अपने अनुभव के बारे में टिप्पणी करना जारी रखा और अब टेस्ला इस नए मानहानि मुकदमे के माध्यम से उन टिप्पणियों के खिलाफ लड़ रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला मानहानि के लिए 650,000 डॉलर तक की मांग करती है और माफी मांगती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.