logo-image

टेस्ला के पास अपने एफएसडी बीटा के लिए एनडीए नहीं होना चाहिए : मस्क

टेस्ला के पास अपने एफएसडी बीटा के लिए एनडीए नहीं होना चाहिए : मस्क

Updated on: 29 Sep 2021, 10:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा है कि कंपनी को अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा टेस्टर के लिए गैर-प्रकटीकरण समझौता (एनडीए) नहीं करना चाहिए।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को कोड कॉन्फ्रेंस में एक साक्षात्कार के दौरान, मस्क से एनडीए के बारे में पूछा गया और सीईओ ने कहा कि टेस्ला के पास यह नहीं होना चाहिए, यह कहते हुए कि बीटा टेस्टर वास्तव में इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने स्पष्ट रूप से यह नहीं कहा कि टेस्ला इसे हटा देगा, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि यह अनावश्यक हो जाएगा, क्योंकि टेस्ला वर्तमान में अपने एफएसडी बीटा के व्यापक रिलीज की ओर बढ़ रहा है।

इस हफ्ते, ऑटो-टेक वेबसाइट ने टेस्ला के एनडीए पर अपने एफएसडी बीटा कार्यक्रम के लिए सूचना दी।

दस्तावेज में, टेस्ला ने परीक्षकों को कार्यक्रम के बारे में सार्वजनिक रूप से साझा करने के बारे में चयनात्मक होने के लिए कहा और कहा कि बहुत से लोग टेस्ला को विफल करना चाहते हैं।

जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ बीटा टेस्टर टेस्ला के सिस्टम के महत्वपूर्ण और संभावित खतरनाक गलतियां करते हुए वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, इसलिए ऑटोमेकर बीटा टेस्टर्स को वीडियो पोस्ट करने से नहीं रोकता है जो उन्हें खराब दिख सकता है।

फिर भी, दस्तावेज आत्म-सेंसरशिप को प्रोत्साहित करता है, रिपोर्ट में कहा गया है।

हालांकि यह लोगों को यह बताने से कम है कि टेस्ला को खराब दिखने वाले वीडियो को साझा न करें, यह काफी करीब आता है और कुछ बीटा टेस्टर्स ने टिप्पणी की व्याख्या इस तरह की है।

इससे पहले, मस्क ने कहा कि टेस्ला की योजना अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ड्राइविंग सुरक्षा स्कोर के आधार पर प्रतिदिन 1,000 नए पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग बीटा टेस्टर जोड़ने की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.