News Nation Logo

टेस्ला प्रतिदिन 1,000 नए एफएसडी बीटा टेस्टर जोड़ेगी : रिपोर्ट

टेस्ला प्रतिदिन 1,000 नए एफएसडी बीटा टेस्टर जोड़ेगी : रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Sep 2021, 07:40:01 PM
Tela

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने घोषणा की है कि टेस्ला अगले सप्ताह से अपने सेफ्टी स्कोर के आधार पर प्रतिदिन 1,000 नए फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा टेस्टर जोड़ना शुरू करने की योजना बना रही है।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की अपनी फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा की व्यापक रिलीज की योजना, जो पहले छह महीने पहले आने वाली थी, पिछले सप्ताह में बहुत बदल गई है।

यह एक साधारण डाउनलोड बटन से चला गया, जिसने पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग पैकेज खरीदने वाले लोगों को नवीनतम सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने की अनुमति दी होगी, जो अब एक अनुरोध बटन है जो कुछ मापदंडों के आधार पर आपकी ड्राइविंग को पहचानने की अवधि शुरू करता है और आपको जोड़ता है।

ऑटो-टेक वेबसाइट ने पहले बताया था कि टेस्ला के सुरक्षा स्कोर के साथ कुछ समस्याएं भी हैं, क्योंकि यह कुछ मालिकों को अपनी गलती के बिना दंडित करती है।

अब, मस्क ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में सुरक्षा स्कोर के आधार पर रोलआउट की योजना को स्पष्ट किया है।

मस्क ने लिखा, वाह, एफएसडी बीटा में बहुत रुचि है! योजना शुक्रवार की आधी रात को संस्करण 10.2 को रोल आउट करने की है, फिर ऑन-रैंप 1000 मालिकों/दिन, सुरक्षा रेटिंग द्वारा प्राथमिकता दी जाती है। पहले कुछ दिन शायद 100/100, फिर 99, 98 आदि।

एक फॉलो-अप ट्वीट में, मस्क ने सही किया कि वी10.2 रिलीज शुक्रवार से एक सप्ताह होगा, जो जाहिर तौर पर तब होगा, जब टेस्ला अधिक बीटा टेस्टर्स को ऑन-बोर्ड करना शुरू कर देगा।

शुरुआती पहुंच कार्यक्रम में अनुमानित 2,000 लोगों के साथ, टेस्ला केवल दो दिनों के बाद पूर्ण स्व-ड्राइविंग बीटा तक पहुंच के साथ कारों के बेड़े को दोगुना कर देगी।

हालांकि, एक अनुस्मारक के रूप में पैकेज को पूर्ण स्व-ड्राइविंग (एफएसडी) कहा जाता है और अंतत: उस क्षमता को सक्षम करने के वादे के साथ आता है, यह वर्तमान में पूर्ण स्व-ड्राइविंग सिस्टम प्रदान नहीं करता है।

टेस्ला एफएसडी बीटा टेस्ला वाहनों को केवल नेविगेशन सिस्टम में एक स्थान दर्ज करके राजमार्गो और शहर की सड़कों, दोनों पर खुद को चलाने में सक्षम बनाता है, लेकिन इसे अभी भी स्तर 2 ड्राइवर सहायता माना जाता है, क्योंकि इसे हर समय ड्राइवर ऑजर्वेशन की जरूरत होती है।

चालक वाहन के लिए जिम्मेदार रहता है और उसे स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखने और नियंत्रण लेने के लिए तैयार रहने की जरूरत होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Sep 2021, 07:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.