logo-image

टेस्ला ने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर को किया अपडेट, रात में आपातकालीन वाहनों की रोशनी का मिलेगा जवाब

टेस्ला ने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर को किया अपडेट, रात में आपातकालीन वाहनों की रोशनी का मिलेगा जवाब

Updated on: 24 Sep 2021, 05:30 PM

सेन फ्रांसिस्को:

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने कहा कि उसने अपने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर को रात में आपातकालीन वाहनों की रोशनी का पता चलने पर धीमा करने के लिए अपडेट किया है।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, 2021.24.12 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आने वाले अपने मॉडल 3 और मॉडल वाई ऑनर्स के मैनुअल के अपडेट में, टेस्ला ने क्षमता के बारे में नई भाषा जोड़ी।

रिपोर्ट में कहा गया है, यदि मॉडल 3/मॉडल वाई रात में हाई-स्पीड रोड पर ऑटोस्टीयर का उपयोग करते समय एक आपातकालीन वाहन से रोशनी का पता लगाता है, तो ड्राइविंग गति स्वचालित रूप से कम हो जाती है और टचस्क्रीन आपको स्लो करने की सूचना देने वाला एक संदेश प्रदर्शित करता है।

रिपोर्ट में कहा गया, आप एक घंटी भी सुनेंगे और स्टीयरिंग व्हील पर अपने हाथ रखने के लिए एक रिमाइंडर देखेंगे। जब प्रकाश का पता चलता है या दिखाई देना बंद हो जाता है, तो ऑटोपायलट आपकी क्रूजिंग गति को फिर से शुरू कर देता है। वैकल्पिक रूप से, आप अपनी क्रूजिंग गति को फिर से शुरू करने के लिए त्वरक को टैप कर सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि टेस्ला निर्दिष्ट करता है कि यह नई क्षमता विशेष रूप से रात में काम करती है।

ऑटोमेकर इस महत्वपूर्ण चेतावनी को भी जोड़ता है।

रिपोर्ट के अनुसार, आपातकालीन वाहनों की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए कभी भी ऑटोपायलट सुविधाओं पर निर्भर न रहें। मॉडल 3/मॉडल वाई सभी स्थितियों में आपातकालीन वाहनों से रोशनी का पता नहीं लगा सकता है। अपनी नजर अपने ड्राइविंग पथ पर रखें और तत्काल कार्रवाई करने के लिए हमेशा तैयार रहें।

टेस्ला ऑटोपायलट की नई क्षमता के बारे में नई भाषा को यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) द्वारा पिछले महीने घोषित किए जाने के बाद जोड़ा गया था कि वह आपातकालीन और पहले रिस्पॉन्डर वाहनों के साथ 11 दुर्घटनाओं में संभावित संलिप्तता पर टेस्ला ऑटोपायलट की जांच शुरू कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.