logo-image

टेस्ला ने अपने नॉन-रिफंडेबल ऑर्डर शुल्क को दोगुना से अधिक बढ़ाया

टेस्ला ने अपने नॉन-रिफंडेबल ऑर्डर शुल्क को दोगुना से अधिक बढ़ाया

Updated on: 21 Aug 2021, 06:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला ने अपने ऑनलाइन कॉन्फिगरेटर को अपडेट कर दिया है और इसकी नॉन-रिफंडेबल ऑर्डर फीस दोगुनी से अधिक 250 डॉलर कर दी है।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में, टेस्ला ने अपने वाहनों के लिए एक नया ऑर्डर देते हुए गैर-वापसी योग्य ऑर्डर शुल्क के साथ अपनी जमा प्रणाली को बदल दिया।

ऑर्डर देते समय 1,000 डॉलर का भुगतान करने और इसे 1,000 डॉलर होने के बजाय खरीदार द्वारा डिलीवरी से पहले भुगतान किए जाने वाले वाहन की कुल कीमत पर लागू किया जाता है। जब खरीदारों ने ऑर्डर दिया तो टेस्ला ने 100 डॉलर गैर-वापसी योग्य शुल्क लिया।

टेस्ला ने ऐसे समय में बदलाव किया, जब ऑटोमेकर की नीति थी कि कोई भी कार वापस कर सकता है, कोई सवाल नहीं पूछा गया। सात दिनों के भीतर, जब तक कि यह क्षतिग्रस्त न हो और ओडोमीटर पर 1,000 मील से कम हो।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑटोमेकर नीति को व्यवहार्य बनाने की कोशिश कर रहा था और उसने अपनी ऑर्डर प्रक्रिया में कुछ बदलाव लागू किए, जिसमें इसकी जमा प्रणाली को गैर-वापसी योग्य ऑर्डर शुल्क में बदलना शामिल था।

पिछले साल, टेस्ला ने अपनी सात-दिवसीय, बिना प्रश्न पूछे जाने वाली वापसी नीति को छोड़ दिया, लेकिन गैर-वापसी योग्य आदेश शुल्क बना रहा।

परिवर्तन का कारण अज्ञात है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, नई टेस्ला को ऑर्डर करने और डिलीवरी लेने के बीच का अंतराल काफी बढ़ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.