logo-image

Tech: वाट्सऐप ने लाया नया फिचर, ग्रुप में कैरेक्टर्स की संख्या में इजाफा

Tech: मेटा के स्वामित्व वाली  सोशल नेटवर्किंग ऐप वाट्सऐप ने एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के जरिए वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया फिचर ले कर आयी है. वाट्सऐप  बारे में जानकारी देने वाला साइट WABetaInfo ने जानकारी दी है कि अब वाट्सऐप ग्रुप में बेह

Updated on: 31 Jan 2023, 12:35 PM

नई दिल्ली:

Tech: मेटा के स्वामित्व वाली  सोशल नेटवर्किंग ऐप वाट्सऐप ने एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के जरिए वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया फिचर ले कर आयी है. वाट्सऐप  बारे में जानकारी देने वाला साइट WABetaInfo ने जानकारी दी है कि अब वाट्सऐप ग्रुप में बेहतर अनुभव देने के लिए नया अपडेट लेकर आई है. जानकारी के मुताबिक डिस्क्रिप्शन और करेक्टर के लिमिट को बढ़ा दिया गया है. इसमें केरेक्टर की संख्या को 25 से बढ़ा कर 100 कर दिया गया है.  

WABetaInfo ने अपने वेबसाइट के जरिए जानकारी दी है कि अब आप नये अपडेट एंड्राइड 2.23.3.9 में ग्रुप को बहतर तरीके से अनुभव कर पायेंगे.  WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि अब एडमिन अपने ग्रुप को अधिक केटगरईज कर पायेंगे. जानकारी के मुताबिक अब केरेक्टर की संख्या में इजाफा करते हुए 25 से 100 कर दिया गया है. जिससे ग्रुप एडमिन को अधिक आजादी होगी जिसमें वो नाम रखने में स्वतंत्रता होगी. इसके साथ ही महत्तवपूर्ण स्टेटमेंट और जानकारी के लिए अधिक जगह मिलेगा. अब इसके लिमिट को बढ़ा दिया गया है. यह सीमा अब 512 से बढ़कर 2048 हो रहा है. अब यूजर्स जगह की कमी से लड़ना नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़े- Budget 2023: आर्थिक सर्वे 2023 संसद में आज होगा पेश, जानें इसका मतलब

कुछ दिन पहले जानकारी के मुताबिक वाट्सऐप नये फीचर ला रहा है. जिसमें वो आप फोटो उसके वास्तविक रूप में भेज सकेंगे. जिसके लिए सेटिंग में जाकर चेंज करना होगा. अभी फोटो सेंड करने पर यह कंप्रेस हो जाता है जिसकी वजह से फोटो की क्वाइटी खराब हो जाती है. वही एक और फीचर लाया जा रहा है जिसमें किसी का मैसेज पसंद न आने और बार-बार मैसेज कर परेशान करने वाले यूजर्स को चैट शॉटकर्ट के जरिए ब्लॉक कर सकेंगे. यह फिचर पहले बीटा मोड में रिलीज किया जायेगा. बाद इसे सभी यूजर्स के लिए लागू कर दिया जायेगा. हलांकि कंपनी ने बताया नहीं है कि यह कब जारी किया जायेगा.