logo-image

टीसीएल ने पेश किया फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास

टीसीएल ने पेश किया फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास

Updated on: 16 Oct 2021, 04:10 PM

बीजिंग:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड टीसीएल ने चीन में पहला बाइनोकुलर फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लासेस पायनियर एडिशन जारी किया है।

जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल टीसीएल ने एआर ग्लास की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

विनिर्देशों के संदर्भ में, इसमें एक माइक्रोएलईडी डिस्प्ले है और इसमें टीसीएल द्वारा इन-हाउस विकसित एक वेवगाइड है।

थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लास रंगीन स्क्रीन के साथ सामान्य धूप के चश्मे की तरह दिखते हैं जो पारदर्शी होते हैं और इनबिल्ट कैमरा के साथ आते हैं।

ब्रांड ने थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लासेस पायनियर संस्करण द्वारा पेश किए गए विशिष्टताओं का अवलोकन दिखाते हुए एक वीडियो भी साझा किया है। डिवाइस में 4यूएम (माइक्रोमीटर) पिक्सल के साथ एक माइक्रोएलईडी डिस्प्ले है।

टीसीएल के नए स्मार्ट ग्लास का मुकाबला शाओमी के स्मार्ट स्पेक्ट्रम और फेसबुक के रे-बैन स्टोरीज स्मार्ट ग्लास से होगा।

नए शाओमी स्मार्ट ग्लास का वजन केवल 51 ग्राम है, और यह वॉयस कमांड के लिए शिआओएआई एआई असिस्टेंट को सपोर्ट करता है।

इसमें केवल 2.4 एक्स 2.02 मिमी की डिस्प्ले चिप है। एक माइक्रोस्कोप के तहत, शाओमी का कहना है कि डिस्प्ले मोटे तौर पर चावल के दाने के आकार का है, जिसमें अलग-अलग पिक्सल का आकार 4आईएम है।

इसके अलावा, फेसबुक ने रे-बैन के साथ साझेदारी में हाल ही में अपना पहला स्मार्ट ग्लास रे-बैन स्टोरीज नाम से लॉन्च किया।

फेसबुक और एसिलरलक्सोटिया के साथ साझेदारी में निर्मित, रे-बैन स्टोरीज 299 डॉलर से शुरू होती हैं और 20 स्टाइल संयोजनों में ऑनलाइन और यूएस के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, इटली और यूके में चुनिंदा खुदरा स्टोरों में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगी।

फ्ऱेम में वीडियो और फोटो कैप्चर करने के लिए दो-सामने वाले 5एमपी के कैमरे हैं। रिकॉडिर्ंग के लिए चश्मे पर एक भौतिक बटन होता है या कोई भी कह सकता है उन्हें हाथों से मुक्त करने के लिए हे फेसबुक, एक वीडियो ले लो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.