News Nation Logo
ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

टीसीएल ने पेश किया फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास

टीसीएल ने पेश किया फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Oct 2021, 04:10:01 PM
TCL unveil

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बीजिंग: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड टीसीएल ने चीन में पहला बाइनोकुलर फुल-कलर माइक्रोएलईडी एआर ग्लास थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लासेस पायनियर एडिशन जारी किया है।

जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल टीसीएल ने एआर ग्लास की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

विनिर्देशों के संदर्भ में, इसमें एक माइक्रोएलईडी डिस्प्ले है और इसमें टीसीएल द्वारा इन-हाउस विकसित एक वेवगाइड है।

थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लास रंगीन स्क्रीन के साथ सामान्य धूप के चश्मे की तरह दिखते हैं जो पारदर्शी होते हैं और इनबिल्ट कैमरा के साथ आते हैं।

ब्रांड ने थंडरबर्ड स्मार्ट ग्लासेस पायनियर संस्करण द्वारा पेश किए गए विशिष्टताओं का अवलोकन दिखाते हुए एक वीडियो भी साझा किया है। डिवाइस में 4यूएम (माइक्रोमीटर) पिक्सल के साथ एक माइक्रोएलईडी डिस्प्ले है।

टीसीएल के नए स्मार्ट ग्लास का मुकाबला शाओमी के स्मार्ट स्पेक्ट्रम और फेसबुक के रे-बैन स्टोरीज स्मार्ट ग्लास से होगा।

नए शाओमी स्मार्ट ग्लास का वजन केवल 51 ग्राम है, और यह वॉयस कमांड के लिए शिआओएआई एआई असिस्टेंट को सपोर्ट करता है।

इसमें केवल 2.4 एक्स 2.02 मिमी की डिस्प्ले चिप है। एक माइक्रोस्कोप के तहत, शाओमी का कहना है कि डिस्प्ले मोटे तौर पर चावल के दाने के आकार का है, जिसमें अलग-अलग पिक्सल का आकार 4आईएम है।

इसके अलावा, फेसबुक ने रे-बैन के साथ साझेदारी में हाल ही में अपना पहला स्मार्ट ग्लास रे-बैन स्टोरीज नाम से लॉन्च किया।

फेसबुक और एसिलरलक्सोटिया के साथ साझेदारी में निर्मित, रे-बैन स्टोरीज 299 डॉलर से शुरू होती हैं और 20 स्टाइल संयोजनों में ऑनलाइन और यूएस के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, इटली और यूके में चुनिंदा खुदरा स्टोरों में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगी।

फ्ऱेम में वीडियो और फोटो कैप्चर करने के लिए दो-सामने वाले 5एमपी के कैमरे हैं। रिकॉडिर्ंग के लिए चश्मे पर एक भौतिक बटन होता है या कोई भी कह सकता है उन्हें हाथों से मुक्त करने के लिए हे फेसबुक, एक वीडियो ले लो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Oct 2021, 04:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.