logo-image

टाटा नेक्सन के ईवी में लगी आग, कंपनी ने जांच शुरू की

टाटा नेक्सन के ईवी में लगी आग, कंपनी ने जांच शुरू की

Updated on: 24 Jun 2022, 12:50 AM

मुम्बई:

देश में पहली बार इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की घटना हुई है। यह कार टाटा नेक्सन की थी। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि उसने इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

यह घटना बुधवार की देर रात मुम्बई के वसई पश्चिम में हुई और सोशल मीडिया पर ईवी में लगी आग की तस्वीर वायरल हो गई।

कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस घटना की जांच की जा रही है। पूरी जांच के बाद रिपोर्ट साझा की जाएगी। कंपनी अपने वाहनों और ग्राहकों की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है।

भारत में टाटा नेक्सन की ईवी सर्वाधिक बिकने वाली ईवी है और हर माह देश में कम से कम ढाई हजार से तीन हजार कारों की बिक्री होती है। कंपनी ने अब तक 30 हजार से अधिक नेक्सन ईवी की बिक्री की है।

वायरल वीडियो के मुताबिक, कार मालिक ने अपनी ईवी को सामान्य स्लो चार्जर से अपने ऑफिस में चार्ज किया था। करीब पांच किलोमीटर ड्राइव करने के बाद उसे कार से अजीब आवाजें सुनाई देने लगीं और उसे डैशबोर्ड पर वार्निग दिखाई दी कि वह कार रोके और बाहर जाए।

बाद में जलती हुई कार पर दमकलकर्मी पानी डालते हुए देखे जा सकते हैं।

टाटा ने कहा कि यह पहली घटना है। अब तक 30 हजार से अधिक ई कारों ने 10 करोड़ किलोमीटर से भी अधिक की यात्रा तय की है।

गौरतलब है कि देश में कई दोपहिया ई स्कूटर और ई बाइक में आगे लगने की घटनाएं हुई हैं। इसके कारण सरकार ने जांच के आदेश भी दिये हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.