logo-image

स्वीडन ने कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच, लगाए नए प्रतिबंध

स्वीडन ने कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच, लगाए नए प्रतिबंध

Updated on: 11 Jan 2022, 04:35 PM

स्टॉकहोम:

स्वीडन में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसी को देखते हुए वहां कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार से एक बार फिर घर से काम करना सामान्य हो जाएगा और इनडोर कार्यक्रमों में भाग लेने वालों की संख्या को घटाकर 500 कर दिया जाएगा।

इस बीच रात 11 बजे तक रेस्टोरेंट को बंद करना होगा।

मौजूदा प्रतिबंधों में बड़े आयोजनों में भाग लेने के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। भीड़ वाली बसों और ट्रेनों में फेस मास्क पहनना जरूरी होगा।

प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्थिति खराब हो गई है क्योंकि स्वीडन में संक्रमण का स्तर बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, मैं इस बात पर जोर देना चाहती हूं कि हर कोई जो घर से काम कर सकता है, उसे करना चाहिए।

पिछले हफ्ते, 24 घंटे में भीतर पुष्टि किए गए मामलों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है।

स्वीडन के राजा और रानी साथ ही साथ क्राउन प्रिंसेस और उनके पति, उन लोगों में से हैं जो हाल ही में संक्रमित हुए हैं।

कोरोना टेस्ट की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिससे स्वीडन के कम से कम एक क्षेत्र को विश्लेषण के लिए जर्मनी को परीक्षण भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा।

स्वीडिश पब्लिक हेल्थ एजेंसी के महानिदेशक करिन टेगमार्क विसेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीकाकरण वाले व्यक्तियों में संक्रमण दर भी बढ़ गई है।

उन्होंने कहा, हम ऐसी स्थिति में हैं जहां संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और नया ओमिक्रॉन वेरिएंट उन लोगों के लिए भी बहुत संक्रामक साबित हुआ है, जिन्होंने टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, हालांकि इसके बाद आमतौर पर बहुत हल्के लक्षण होते है।

उन्होंने 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र की 14 प्रतिशत आबादी से भी आग्रह किया, जिन्होंने अभी तक अपनी पहली खुराक नहीं ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.