logo-image

माल्टा में कोविड-19 मामलों में वृद्धि से फीका हुआ नए साल का जश्न

माल्टा में कोविड-19 मामलों में वृद्धि से फीका हुआ नए साल का जश्न

Updated on: 31 Dec 2021, 10:30 AM

वालेटा:

नए कोविड-19 मामलों की रिकॉर्ड दैनिक संख्या और कड़े प्रतिबंध के कारण माल्टा में लोग अपने नए साल की योजनाओं को बदलने के लिए मजबूर हो गए हैं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि कई परिवार अब भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाते समय अधिक सतर्क हो रहे हैं, जबकि रेस्तरां में स्पाइक की सूचना दी है।

सोफी वेंचुरा ने सिन्हुआ को बताया कि हमने अपने दोस्तों के साथ एक रेस्तरां बुक किया था, लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के साथ, हमें नहीं लगा कि यह अब सुरक्षित है, इसलिए हमने बुकिंग रद्द कर दी और घर पर खाना मंगवाने की योजना बनाई।

उन्होंने कहा कि मैं ऐसे बहुत से लोगों को जानती हूं जिनके पास कोई विकल्प नहीं है क्योंकि वे क्वारंटीन में फंसे हुए हैं। कम से कम मैं बाहर आ जा सकती हूं।

माल्टा द्वीप पर हजारों लोग क्वारंटाइन में हैं। इनमें से एक 30 वर्षीय टिम ग्रीच हैं, जो अपने कार्यालय में एक कोविड-पॉजिटिव मामले के संपर्क में आने के बाद, नए साल में एक सप्ताह तक घर के अंदर ही रहेंगे।

उन्होंने सिन्हुआ को बताया कि ईमानदारी से कहूं तो मेरी कोई बड़ी योजना नहीं थी इसलिए यहां क्वारंटाइन में रहना मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं है। सबसे दुखद बात यह है कि हम अपने परिवारों को नहीं देख सकते हैं। अन्यथा, मैं ठीक हूं।

माल्टा ने गुरुवार को 1,353 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं। देश में अब 10,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मामलों की संख्या भी रातोंरात 82 से बढ़कर 94 हो गई।

21 साल की छात्रा बेटिना गैलिया ने संक्रमण बढ़ने के बावजूद नए साल की पूर्व संध्या के लिए अपनी योजना नहीं बदली है।

उन्होंने कहा कि मैं बाहर जाने की योजना बना रही हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.