logo-image

अमेरिका में 1 करोड़ से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका में 1 करोड़ से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 26 Jan 2022, 08:50 AM

वाशिंगटन:

अमेरिका में कोरोना महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक एक करोड़ से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव हैं। ये जानकारी अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट में सामने आई है।

सोमवार देर रात प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, देशभर में 20 जनवरी तक कुल 10,603,034 बच्चे कोरोना संक्रमित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण बच्चों में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ी है।

एएपी के अनुसार, बीते सप्ताह में 11 लाख से ज्यादा बच्चों में कोरोना के मामले सामने आए, जो पिछले साल की सर्दियों के मुकाबले लगभग 5 गुना अधिक है।

एएपी के अनुसार, एक सप्ताह पहले 981,000 मामले सामने आए, जिससे मामलों की संख्या में 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और दो सप्ताह पहले मामलों की संख्या दोगुनी हो गई थी।

बीते दो हफ्तों में 20 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

एएपी के अनुसार, यह लगातार 24वां सप्ताह है जब अमेरिका में बच्चों में कोरोना के मामले 100,000 से ज्यादा हैं। बच्चों में सितंबर के पहले सप्ताह से 56 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.