News Nation Logo

तमिलनाडु में रविवार को लॉकडाउन के दौरान कड़ी निगरानी रखी गई

तमिलनाडु में रविवार को लॉकडाउन के दौरान कड़ी निगरानी रखी गई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Jan 2022, 02:00:01 PM
Strict vigil

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: तमिलनाडु में रविवार को एक दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा के बाद मजबूत पुलिस टुकड़ियों ने राज्य भर में लोगों और वाहनों की आवाजाही की निगरानी की।

जहां डॉक्टरों, नर्सों, फार्मासिस्टों और चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियनों सहित स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को अपनी नियमित नौकरी करने की अनुमति दी गई है, वहीं पुलिस उन लोगों पर सख्त थी जो अपने घरों से अनावश्यक रूप से बाहर निकले थे।

पुलिस ने फ्लाईओवर को अवरुद्ध कर दिया था, प्रवेश की अनुमति नहीं थी। हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा टिकट दिखाकर यात्रा करने की अनुमति दी जा रही थी।

चेन्नई में उपनगरीय ट्रेनों ने पचास प्रतिशत क्षमता के साथ काम किया। मेट्रो रेल सेवाओं और बस सेवाओं को काम करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने चेन्नई में कई स्थानों का निरीक्षण किया और हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की यात्रा करने वाले लोगों से मुलाकात की और उन्हें कोविड के नए वेरिएंट के प्रसार के बारे में आगाह किया।

मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मैंने कुछ क्षेत्रों का दौरा किया और हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों की यात्रा करने वाले लोगों से कहा कि वे अपनी पूर्व नियोजित यात्रा के लिए सतर्क रहें और मास्क पहनने सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा घोषित सभी मानक प्रोटोकॉल उपायों का पालन करें।

होटलों को केवल सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक टेक अवे फूड पार्सल पहुंचाने की अनुमति थी, और फूड डिलीवरी बॉय को पहचान पत्र दिखाकर यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

इसी तरह स्वास्थ्य कर्मियों, गैस एजेंसी के कर्मचारियों, पेट्रोल पंप के कर्मचारियों, बिजली और जल प्राधिकरण के कर्मचारियों जैसी आवश्यक सेवाओं को उनके पहचान पत्र के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए, जिन्होंने मास्क नहीं पहना था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू और कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन का आदेश दिया था।

तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों प्रकार के प्रसार के साथ कोविड -19 के प्रकोप से डरे हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Jan 2022, 02:00:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.