logo-image

श्रीलंका ने प्राथमिक विद्यालय फिर से खोले

श्रीलंका ने प्राथमिक विद्यालय फिर से खोले

Updated on: 26 Oct 2021, 01:45 PM

कोलंबो:

श्रीलंका सरकार के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोविड-19 के तेजी से फैलने के कारण महीनों तक बंद रहने के बाद श्रीलंका भर में प्राथमिक स्कूल फिर से खुल गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक से पांच तक के छात्रों ने सोमवार से स्कूल आना शुरु कर दिया है। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी स्वास्थ्य सावधानियां बरती जा रही हैं।

वहीं माता-पिता अपने बच्चों को फेस मास्क पहनाकर स्कूल ले जाते देखे गए, जबकि शिक्षक प्रत्येक स्कूल के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर तापमान की जाँच कर रहे थे और बच्चों को हाथ धोने के बाद ही स्कूल परिसर में प्रवेश करने दे रहे थे।

मंत्रालय के अधिकारियों ने सिन्हुआ को बताया कि सभी स्कूलों को बच्चों के डेस्क के बीच में दूरी रखने और एक दूसरे के साथ सीधे संपर्क में आने से बचने के लिए कहा गया है।

पिछले साल के अंत में कोविड-19 महामारी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे क्योंकि देश वायरस की तीन लहरों से लड़ रहा था।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हाल के हफ्तों में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है, लेकिन लोगों से सतर्क रहने और सभी स्वास्थ्य दिशानिदेशरें का पालन करने का आग्रह किया गया है।

देश में पिछले साल मार्च से अब तक 536,084 पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं और कुल 13,611 मौतें हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.