logo-image

कोविड प्रसार के बीच श्रीलंका ने अंतर्राज्यीय यात्रा प्रतिबंध का विस्तार किया

कोविड प्रसार के बीच श्रीलंका ने अंतर्राज्यीय यात्रा प्रतिबंध का विस्तार किया

Updated on: 20 Oct 2021, 07:50 PM

कोलंबो:

श्रीलंकाई अधिकारियों ने बुधवार को कोविड महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अंतर्राज्यीय यात्रा प्रतिबंध को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि एक प्रांत से दूसरे प्रांत में लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के निर्देश पर अंतर्राज्यीय यात्रा प्रतिबंध को बढ़ाया गया है।

सिल्वा ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सार्वजनिक व्यवहार महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ लोग गैर-जिम्मेदार तरीके से व्यवहार कर रहे हैं और यात्रा प्रतिबंधों को और बढ़ाने का निर्णय स्थिति को देखते हुए लिया गया।

श्रीलंकाई अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरूआत में कहा था कि उन्होंने लोगों को प्रांतों को पार करने से रोकने के लिए यात्रा प्रतिबंध को कड़ा कर दिया है, खासकर जब देश में इस सप्ताह दो धार्मिक अवकाश हैं।

राष्ट्रपति के मीडिया डिवीजन के अनुसार, राजपक्षे ने सुरक्षा बलों को सभी प्रांतीय सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश जारी किए थे।

पुलिस ने कहा कि इसलिए, सभी प्रांतीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका ने 42 दिनों के राष्ट्रव्यापी तालाबंदी को हटा दिया था। देश को अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के कारण कोरोनोवायरस की तीसरी लहर का सामना करना पड़ा है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि प्रसार अब काफी कम हो गया है लेकिन प्रांतीय प्रतिबंध बना रहेगा।

आज तक, श्रीलंका में 532,766 सकारात्मक रोगी दर्ज किए गए हैं, जबकि पिछले साल मार्च से अब तक 13,525 मौतें हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.