logo-image

स्पोटिफाई ने चुनिंदा देशों में वीडियो पॉडकास्टिंग शुरू की

स्पोटिफाई ने चुनिंदा देशों में वीडियो पॉडकास्टिंग शुरू की

Updated on: 22 Apr 2022, 04:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

स्वीडिश संगीत स्ट्रीमिंग सेवा स्पोटिफाई ने कहा कि वह अब यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में क्रिएटर्स को वीडियो पॉडकास्ट अपलोड करने की अनुमति दे रही है।

कंपनी ने कहा कि विजुअल इंटरैक्शन प्रशंसकों को अपने पसंदीदा पॉडकास्ट होस्ट को और भी बेहतर तरीके से जानने की अनुमति देता है और क्रिएटर्स को अपने दर्शकों के साथ बहुत गहरे तरीके से जुड़ने की अनुमति देता है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, वीडियो पॉडकास्ट जितना रोमांचक है, हम जानते हैं कि यह कई पॉडकास्टरों के लिए नया क्षेत्र है और चूंकि वीडियो पॉडकास्टिंग केवल एक वीडियो अपलोड करने से कहीं अधिक है, हमारे विस्तार के साथ-साथ अधिक पॉडकास्टरों के लिए, हम क्रिएटर्स को सफलता के लिए सेट अप करने में सहायता के लिए नई सुविधाएं भी सक्षम कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि इन पांच बाजारों में निर्माता एंकर के वेब प्लेटफॉर्म पर वीडियो पॉडकास्ट अपलोड करने की क्षमता पा सकते हैं।

स्पोटिफाई ने यह भी उल्लेख किया कि वह भविष्य में इस सुविधा को अतिरिक्त बाजारों में लाने की योजना बना रहा है।

स्पोटिफाई पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन वीडियो पॉडकास्ट के लिए उपलब्ध होगा, जिससे क्रिएटर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट, गेटिंग वीडियो और बहुत कुछ बनाकर अपने मुद्रीकरण मॉडल के मालिक बनने में मदद मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.