logo-image

स्पेन 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को देगा बूस्टर शॉट

स्पेन 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को देगा बूस्टर शॉट

Updated on: 14 Jan 2022, 09:45 AM

मैड्रिड:

स्पेन की सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना के खिलाफ बूस्टर खुराक देने पर सहमत हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले बूस्टर खुराक सिर्फ 40 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के लिए लगाई जा रही थी और उन लोगों को जिन्हें सिर्फ सिंगल जॉनसेन का टीका लगाया गया था, या आवश्यक श्रमिकों और प्रतिरक्षा की कमी की समस्या वाले लोगों के लिए उपलब्ध था।

स्वास्थ्य मंत्री कैरोलिना दरियास ने गुरुवार को कहा, तीसरी खुराक अब ज्यादा उम्र के लोगों के बाद छोटी उम्र के लोगों को लगाई जाएगी।

दरियास ने कहा कि दूसरा और तीसरा टीकाकरण प्राप्त करने के बीच के समय को छह महीने से घटाकर पांच कर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि दूसरा टीकाकरण प्राप्त करने के बाद संक्रमित होने वाले किसी भी व्यक्ति को बूस्टर शॉट प्राप्त करने से कम से कम एक महीने पहले इंतजार करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 33.95 फीसदी आबादी को बूस्टर शॉट दिया जा चुका है, जबकि 80.39 फीसदी लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 84.67 फीसदी लोगों को सिर्फ टीके की एक खुराक दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.