logo-image

सोनी ने रूस में प्लेस्टेशन स्टोर, कंसोल की बिक्री को निलंबित किया

सोनी ने रूस में प्लेस्टेशन स्टोर, कंसोल की बिक्री को निलंबित किया

Updated on: 10 Mar 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली/मॉस्को:

सोनी के गेमिंग डिवीजन सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट ने घोषणा की है कि रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद, वह रूस में हार्डवेयर शिपमेंट और सॉफ्टवेयर लॉन्च को रोक देगा।

कंपनी देश में नए रेसिंग गेम ग्रैन टूरिस्मो 7 के शिपमेंट को भी रोक देगी।

एसआईई के प्रवक्ता जो तारबोरेली ने द वर्ज के साथ साझा किए गए एक बयान में कहा, सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (एसआईई) यूक्रेन में शांति के आह्वान में वैश्विक समुदाय में शामिल होता है।

हमने सभी सॉ़फ्टवेयर और हार्डवेयर शिपमेंट, ग्रैन टूरिस्मो 7 के लॉन्च और रूस में प्लेस्टेशन स्टोर के संचालन को निलंबित कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सोनी ने शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त और एनजीओ सेव द चिल्ड्रन को आक्रमण से प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए 2 मिलियन डॉलर का दान देने की घोषणा की है।

इस बीच, यूएस-आधारित वीडियो गेम होल्डिंग कंपनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड ने भी घोषणा की है कि वह रूस में अपने गेम्स की और नई बिक्री को निलंबित कर रही है।

एक्टिविजन ब्लिजार्ड के अध्यक्ष और सीओओ डैनियल एलेग्रे ने एक पत्र में कहा, हम कर्मचारियों और उनके परिवारों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जो इस त्रासदी से सीधे प्रभावित हो रहे हैं।

अपने न्यूजरूम अकाउंट से एक ट्वीट में, एपिक ने कहा कि यह संघर्ष के प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में हमारे खेलों में रूस के साथ वाणिज्य को रोक रहा था।

इसके अलावा, ईए गेम्स ने फीफा और एनएचएल गेम्स से रूसी टीमों को हटा दिया और बाद में रूस और बेलारूस को सभी बिक्री काट दी। साइबरपंक 2077 डेवलपर सीडी प्रॉजेक्ट रेड ने भी इसी तरह के कदम उठाए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.