News Nation Logo

सोनी ने अल्फा जेडवी-ई10 इंटरचेंजेबल-लेंस कैमरा लॉन्च किया

सोनी ने अल्फा जेडवी-ई10 इंटरचेंजेबल-लेंस कैमरा लॉन्च किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Sep 2021, 10:50:01 PM
Sony launche

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: सोनी ने सोमवार को एक पोर्टेबल मिररलेस कैमरा अल्फा जेडवी-ई10 की घोषणा की, जो व्लॉगर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए ऑप्टिमाइज्ड फीचर-सेट के साथ पेश किया गया है।

नया जेडवी-ई10 कैमरा सभी सोनी सेंटर्स अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट शोपैटएससी डॉट कॉम पोर्टल, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स के साथ-साथ ई-कॉमर्स वेबसाइट्स (अमेजन और फ्लिपकार्ट) पर 59,490 रुपये में (केवल बॉडी) और 69,990 रुपये में (लेंस के साथ) उपलब्ध होगा।

अल्फा जेडवी-ई10 में 24.2 मेगापिक्सल का एपीएस-सी एक्समोर सीएमओएस सेंसर और बायोन्ज एक्स इमेज प्रोसेसिंग इंजन है, जिसका उद्देश्य उच्च-संवेदनशीलता, विस्तृत बनावट चित्रण और सुंदर प्राकृतिक बोकेह के साथ उच्च गुणवत्ता वाली इमेजरी का उत्पादन करना है।

सोनी इंडिया में डिजिटल इमेजिंग बिजनेस के प्रमुख मुकेश श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, नया अल्फा जेडवी-ई10 एक बड़े-सेंसर इंटरचेंजेबल लेंस कैमरा की छवि गुणवत्ता में बहुमुखी प्रतिभा और उत्कृष्टता का एक समामेलन है, जो उपयोगकर्ता के अनुकूल सुविधाएं प्रदान करता है। यह विशेष रूप से स्टिल और वीडियो के लिए डिजाइन किया गया है, जो इसे अधिक उन्नत सेट अप के लिए ट्रांसिशन की तलाश करने वाले क्रिएटर्स के लिए एक आदर्श उपकरण (आइडियल टूल) बनाता है।

कैमरे में लाइटवेट फॉर्म फैक्टर (लगभग 12 ओजेड/343 ग्राम) में एक वीडियो-फस्र्ट डिजाइन है और इसमें साइड-ओपनिंग वैरी-एंगल एलसीडी स्क्रीन शामिल है, जो क्रिएटर्स को कैमरे के ऊपर बाहरी माइक को जोड़ने की अनुमति देती है।

स्क्रीन के अलावा, कैमरा ऐसे कार्य करता है जो विशेष रूप से स्टिल और वीडियो के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिसमें कैमरे के शीर्ष पर स्थित एक नया स्टिल/मूवी/स्लो और क्विक मोशन बटन शामिल है, जो क्रिएटर्स को सिर्फ एक टच के साथ अपने पंसदीदा शूटिंग मोड के बीच आसानी से बदलने की अनुमति देता है।

कंपनी के मुताबिक, अल्फा जेडवी-ई10 में लंबी बैटरी परफॉर्मेंस के साथ पर्याप्त पावर के साथ 125 मिनट या फुल चार्ज पर 440 इमेज कैप्चर करने की सुविधा है, ताकि यूजर बिना किसी चिंता के लंबी अवधि के लिए रिकॉर्ड कर सके।

यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर के माध्यम से बिजली की आपूर्ति की जा सकती है, जिससे बाहरी बैटरी चलते समय शूटिंग के दौरान विस्तारित बैटरी लाइफ के लिए कैमरे को पावर दे सकती है।

नए अल्फा जेडवी-ई10 कैमरे में उन्नत वीडियो विशेषताएं शामिल हैं। उदाहरण के तौर पर इसमेंपिक्सल बिनिंग के बिना पूर्ण पिक्सल रीडआउट के माध्यम से 4के वीडियो शूटिंग, 120 एफपीएस पर उच्च गति पूर्ण एचडी रिकॉडिर्ंग के साथ धीमी और त्वरित गति जैसे शानदार विकल्प मौजूद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Sep 2021, 10:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.