logo-image

सोनी स्मार्टफोन इमेज सेंसर मार्केट में

सोनी स्मार्टफोन इमेज सेंसर मार्केट में

Updated on: 28 Sep 2021, 07:25 PM

टोक्यो:

एच1 कैेटगरी में वैश्विक स्मार्टफोन इमेज सेंसर बाजार ने कुल 7 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया और सोनी 42 फीसदी राजस्व हिस्सेदारी के साथ बाजार पर हावी रहा है, जो एक साल पहले के 44 फीसदी से थोड़ा कम है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स हैंडसेट कंपोनेंट टेक्नोलॉजीज सर्विस रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन इमेज सेंसर मार्केट एच1 2021 में साल-दर-साल 10 प्रतिशत से अधिक की राजस्व वृद्धि दर्ज करने में कामयाब रहा है।

वरिष्ठ विश्लेषक जेफरी मैथ्यूज ने एक बयान में कहा,इमेज सेंसर विक्रेताओं ने स्मार्टफोन ओईएम से एक त्वरित गति देखी, जिन्होंने सक्रिय रूप से मल्टीकैमरा अनुप्रयोगों के लिए उच्च-रिजॉल्यूशन सीआईएस और कम-पिक्सेल सीआईएस उत्पादों को अपनाया, ताकि इन्वेंट्री को सुरक्षित किया जा सके और मांग को पूरा किया जा सके। सोनी, सैमसंग और ओमनीविजन ने प्रमुख उच्च एच1 2021 में अग्रणी स्मार्टफोन ओईएम के लिए संकल्प सीआईएस उत्पाद है।

सोनी सेमीकंडक्टर ने 42 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी के साथ स्मार्टफोन इमेज सेंसर बाजार में शीर्ष स्थान हासिल किया, इसके बाद एच1 2021 में सैमसंग सिस्टम एलएसआई और ओमनीविजन टेक्नोलॉजीज का स्थान रहा।

रिपोर्ट का अनुमान है कि शीर्ष तीन विक्रेताओं ने एच1 2021 में वैश्विक स्मार्टफोन इमेज सेंसर बाजार में लगभग 80 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी ली।

इमेज सेंसर बाजार का आकार 2020 में अनुमानित 18.5 बिलियन डॉलर से 2025 तक 28.0 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.