logo-image

कुछ एक्सबॉक्स मालिक अब अपने कंसोल पर क्लाउड गेमिंग का कर सकते हैं परीक्षण

कुछ एक्सबॉक्स मालिक अब अपने कंसोल पर क्लाउड गेमिंग का कर सकते हैं परीक्षण

Updated on: 29 Sep 2021, 05:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट अपने क्लाउड गेमिंग पजल के एक बड़े हिस्से को पूरा करने की तैयारी कर रहा है, आने वाले छुट्टियों के मौसम में एक्सबॉक्स वन और एक्सबॉक्स सीरीज एक्स/एस का विकल्प लेकर आएगा।

इनगैजेट के अनुसार, अल्फा स्किप-अहेड और अल्फा इनसाइडर्स का एक या²च्छिक समूह अपने कंसोल पर क्लाउड गेमिंग की कोशिश कर सकता है। आने वाले हफ्तों में परीक्षण का विस्तार अधिक अंदरूनी सूत्रों और अन्य पूर्वावलोकन रिंगों के सदस्यों तक होगा।

यदि आपके पास एक्सेस है, तो आप एक्सबॉक्स गेम पास लाइब्रेरी में शीर्षकों पर क्लाउड आइकन ढूंढकर क्लाउड गेमिंग आजमा सकते हैं। उन खेलों की पूरी सूची देखने के लिए जिन्हें आप स्ट्रीम कर सकते हैं, माई गेम्स और ऐप पर जाएं, फिर फूल लाइब्रेरी और एक्सबॉक्स गेम पास पर जाएं और फिल्टर को क्लाउड गेमिंग में बदलें।

प्रारंभ में, आप बिना डाउनलोड किए 100 से अधिक गेम खेल सकेंगे -- जब तक आपके पास पर्याप्त इंटरनेट कनेक्शन है।

क्लाउड गेमिंग टाइटल खेलते समय आप कोई भी इन-गेम खरीदारी नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपने कंसोल या वेब पर स्टोर के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

इस बीच, यदि आपने बाहरी ड्राइव पर कोई गेम इंस्टॉल किया है जो आपके एक्सबॉक्स से कनेक्ट नहीं है, तो आप इसे क्लाउड पर नहीं खेल पाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.