logo-image

कुछ एप्पल 14 हैंडसेट केवल ई-सिम को करेंगे सपोर्ट : रिपोर्ट

कुछ एप्पल 14 हैंडसेट केवल ई-सिम को करेंगे सपोर्ट : रिपोर्ट

Updated on: 27 Jan 2022, 06:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने अपने आईफोन एक्सआर, एक्सएस, साथ ही एक्सएस मैक्स पर इसिम के लिए समर्थन पेश किया है। अब एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि कम से कम एक आईफोन 14 मॉडल में फिजिकल नैनो-सिम कार्ड ट्रे की कमी हो सकती है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लोबलडाटा के विश्लेषक एम्मा मोहर-मैकक्लून के अनुसार, एप्पल 2022 में ई-सिम ओनली आईफोन्स के लिए एक कठोर स्विच नहीं करेगा। इसके बजाय, उनका मानना है कि एप्पल आईफोन 14 का केवल ई-सिम संस्करण पेश करेगा।

यह भी कहा गया है कि दो ई-सिम काडरें के लिए समर्थन होगा, जिससे डुयल सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी। सिम कार्ड स्लॉट को हटाने से वाटर रेसिस्टेंस में और सुधार हो सकता है।

इसके अलावा, केवल उच्चतम-अंत वाले आईफोन 14 मॉडल में एप्पल की प्रोमोशन डिस्प्ले तकनीक होगी।

एप्पल ने सबसे पहले आईफोन पर प्रोमॉशन को आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स के साथ सितंबर 2021 में पेश किया था। प्रोमॉशन स्मूथ दिखने वाली सामग्री और स्क्रॉलिंग के लिए डिस्प्ले को 120 हट्र्ज तक स्वचालित रूप से रिफ्रेश करने की अनुमति देता है।

एप्पल के इस साल चार आईफोन 14 मॉडल जारी करने की उम्मीद है, जिसमें दो 6.1-इंच और 6.7-इंच मानक मॉडल और दो 6.1-इंच और 6.7-इंच प्रो मॉडल शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.