News Nation Logo
Banner

रोपोसो का ऐप 'टीवी बाय द पीपल' लॉन्च,खुद के वीडियो और फोटो कर सकतें हैं शेयर

डिजिटल प्लैटफॉर्म रोपोसो ने ऐसा प्लैटफॉर्म तैयार किया है, जहां लोग खुद के वीडियो शेयर कर सकते हैं।

IANS | Updated on: 19 Aug 2017, 12:06:00 AM
रोपोसो का ऐप 'टीवी बाय द पीपल' लॉन्च

रोपोसो का ऐप 'टीवी बाय द पीपल' लॉन्च

नई दिल्ली:

डिजिटल प्लैटफॉर्म रोपोसो ने ऐसा प्लैटफॉर्म तैयार किया है, जहां लोग खुद के वीडियो शेयर कर सकते हैं। ये वीडियो, प्लैटफॉर्म पर बने कुछ खास चैनलों के अंतर्गत प्रसारित किए जाएंगे।

भारतीय प्रोग्रामर्स की एक टीम ने 'मेक इन इंडिया' मुहिम को साकार बनाते हुए एक ऐसा डिजिटल प्लैटफॉर्म तैयार किया है जो कि दुनिया के दिग्गज प्लैटफॉर्म्स को टक्कर देने का दम रखता है। रोपोसो अपनी तरह का एकमात्र प्लैटफॉर्म है जहां पर लोग अपने खुद के वीडियो शेयर कर सकते हैं।

यह नए जमाने का डिजिटल टीवी है, जिसे पूरी तरह भारत में ही विकसित किया गया है। रोपोसो इस पूरी तरह स्वदेशी एप को 'जनता का टीवी' मानती है जिसे कि एक भारतीय स्टार्टअप ने विकसित किया है। रोपोसो के कैंपेन 'ट्रूली स्वदेशी' और 'टीवी बाय द पीपल' सोशल मीडिया पर काफी सफल हो रही है।

इस नए लांच पर रोपोसो के सीईओ व सह-संस्थापक मयंक भांगड़िया ने कहा, 'रोपोसो भारत का प्रमुख और व्यापक अभिव्यक्ति स्टेशन है। रोपोसो पर हर यूजर यूज करने के साथ ही, अपनी पसंद के अनुसार अपने अनुभवों व कहानियों को शेयर कर सकता है। वीडियो नए ट्रेंड हैं और हम यहां पर इसका सबसे अच्छा इस्तेमाल करने वाले हैं। डिजिटल क्षेत्र में अनोखे 'टीवी बाय द पीपल' अनुभव के निर्माण से, रोपोसो लोगों को एक ग्लोबल प्लेटफार्म पर अपने अंदर के स्टार को चमकाने और उभारने में मदद करेगा।'

सावधान! Sarahah एप में मैसेज सेंडर का नाम बताने वाली ये वेबसाइट्स हैं फर्जी

रोपोसो अब एक ऐसा प्लेटफार्म होगा, जहां आप सिर्फ दर्शक ही नहीं, निर्माता भी हो सकते हैं। रोपोसो की एक विशेषता यह भी है कि आप इस पर प्रसारित सभी कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं। लोग अब अपने किसी भी टैलेंट का वीडियो बना के रोपोसो पर शेयर कर सकते हैं।

देशभर के लोग जो कि रोपोसो पर हैं वो इन वीडियोज को अपनी रुचि के अनुसार देख सकेंगे और उन पर अपनी राय व्यक्त कर सकेंगे। आप स्टिकर द्वारा भी अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं। लोग अपने वीडियो और फोटो को अनेक टूल्स जैसे कि स्टिकर, म्यूजिक या अपनी आवाज रिकॉर्ड के माध्यम से और रोचक बना सकते हैं।

रोपोसो पर विभिन्न रोचक थीम्स उपलब्ध हैं, जिनके अंतर्गत लोगों द्वारा अपलोड की गई हजारों वीडियोज प्रसारित होंगे। जहां एक ओर 'गबरु' थीम के अंतर्गत फिटनेस प्रेमी पुरुषों के लिए वीडियो होंगे वहीं 'रंगोली' थीम में महिलाओं के लिए रोचक जानकारी और टिप्स मिलेंगी। मुसाफिर, हाहा टीवी, हंगरी क्या जैसे कई अन्य चैनल भी रोपोसो पर दिखाई देंगे।

रोपोसो ने जुलाई 2014 में स्टार्टअप की दुनिया में कदम रखा था। इसकी शुरुआत एक फैशन सोशल नेटवर्क के रूप में हुई थी। 40 लाख से अधिक लोग रोपोसो पर मौजूद हैं और अब 'टीवी' रूप में लांच होने के बाद इसके यूजर बेस में बड़ा इजाफा होने का अनुमान है।

और पढ़ें: स्क्रीन टूटी तो खुद से होगी ठीक, Motorola जल्द ला रहा है फोन में ऐसा फीचर

First Published : 18 Aug 2017, 11:51:20 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो