News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

स्नैपड्रैगन ने चार नए चिपसेट की घोषणा की

स्नैपड्रैगन ने चार नए चिपसेट की घोषणा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Oct 2021, 01:45:01 PM
Snapdragon announce

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: चिप निर्माता क्वालकॉम ने चार नए मोबाइल प्लेटफॉर्म - स्नैपड्रैगन 778जी प्लस 5जी, 695 5जी, 480 प्लस 5जी और साथ ही 680 4जी को बेहतर प्रदर्शन और क्षमताओं के साथ पेश किया है।

बात दें कि स्नैपड्रैगन 778जी प्लस क्वालकॉम फास्टकनेक्ट के समर्थन के साथ एक ओवरक्लॉक्ड स्नैपड्रैगन 778जी है, जबकि स्नैपड्रैगन 695 सब 6गीगाहट्र्ज और एमएमवेव 5जी नेटवर्क के साथ-साथ एचडी प्लस स्क्रीन के लिए 120हट्र्ज का समर्थन दिया गया है। स्नैपड्रैगन 480 प्लस एक नया एंट्री-लेवल 5जी चिपसेट है।

दीपू जॉन, वरिष्ठ निदेशक, उत्पाद प्रबंधन, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज ने एक बयान में कहा, मिड-रेंज स्मार्टफोन 5जी डिवाइस में तेजी लाने के लिए मुख्य चालक होने की उम्मीद है। हमारे रोडमैप में ये चार नए चिपसेट ओईएम ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण अवसर पैदा करता है और हमारे 5जी और 4जी मोबाइल प्लेटफॉर्म की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अतिरिक्त विकल्प प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार, स्नैपड्रैगन 778जी प्लस, बूस्टेड जीपीयू और सीपीयू प्रदर्शन के साथ स्नैपड्रैगन 778जी का फॉलो-ऑन है। इसे आश्चर्यजनक फोटो और वीडियो अनुभव को सक्षम करने के लिए अत्याधुनिक मोबाइल गेमिंग और त्वरित कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) देने के लिए डिजाइन किया गया है।

नए स्नैपड्रैगन 695 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म का लक्ष्य मिलीमीटर वेव और सब-6 गीगाहट्र्ज दोनों के समर्थन के साथ वैश्विक 5जी प्रदान करना है। इस प्लेटफॉर्म में 30 फीसदी तक तेज ग्राफिक्स रेंडरिंग और सीपीयू परफॉर्मेंस में 15 फीसदी सुधार (स्नैपड्रैगन 690 की तुलना में) की सुविधा है, जिससे इमर्सिव गेमिंग, हाई-एंड कैप्चर करने की उम्मीद है।

एक साल से भी कम समय में 85 से अधिक डिवाइस की घोषणा की गई है या वर्तमान में स्नैपड्रैगन 480 पर आधारित विकास है। स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5जी प्रसार को बढ़ाने में मदद करेगा, जिससे यूजर्स को बेहतर 5जी कनेक्टिविटी और मनोरंजन के अनुभवों को बेहतर बनाएगा।

इसके अलावा, नए स्नैपड्रैगन 680 4जी मोबाइल प्लेटफॉर्म, जो कि 6एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है, पूरे दिन के आकर्षक अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें अनुकूलित गेमिंग और ट्रिपल आईएसपी शामिल हैं, जिसमें एआई-एन्हांस्ड लो लाइट कैप्चर तकनीक शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Oct 2021, 01:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.